logo

दर्दनाकः लातेहार में घर पर पेड़ गिरने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत    

तोूापोी1122.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

झारखंड के लातेहार जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक घर के ऊपर एक सूखा पेड़ गिरने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई। कलेजे को झकझोर देने वाली ये घटना हेरहंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बंदरलोरिया गांव की है। जहां के कजरु भुइंया की दुनिया कुदरत के कहर ने उजाड़ दी।सालों से उस के घर के सामने सूखा हुआ सिमर का पेड़ उसको ऐसा असहनीय उम्र भर का ग़म देगा ये शायद उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा। इस हादसे में कजरु भुइंया की दो बेटियों और एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। 



आँधी आई तो घर के अंदर भागे बाहर खेल रहे बच्चे  
मंगलवार शाम को तीनों बच्चे अपने घर के पास में खेल रहे थे तभी तेज आंधी चलने लगी। तीनों बच्चे दौड़कर अपने घर में चले गए. इसी बीच तेज हवा की वजह से अचानक सूखा हुआ सिमर का पेड़ कजरू भुइयां के घर पर गिर गया। इस घटना में कजरू भुइयां के तीन बच्चों की मौत हो गई।ष इनमें एक लड़का और दो लड़कियां हैं। इस दर्दनाक घटना के बाद पूरे गांव में हाहाकार मच गया है। ग्रामीणों के मुताबिक पेड़ काफी दिनों से सूखा हुआ था. किसी ने सोचा भी नहीं था कि ये पेड़ अचानक घर पर गिर सकता है। 


गांव में मचा कोहराम 
तीनों बच्चों की ऐसी दर्दनाक मौत की घटना से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। ये गांव लातेहार जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह इलाका अति दुरूह इलाकों में से एक है.इस घटना की जानकारी मिलने के बाद कुछ पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचकर मलबा हटाने का कार्य चला रहे हैं। इस संबंध में एसपी अंजनी अंजन का कहना है कि पुलिस पूरी जानकारी ले रही है। 


 

Tags - jharkhand newslatehar news