logo

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में आज आंधी–बारिश का अलर्ट, वज्रपात भी होगा; गर्मी से राहत की उम्मीद

rain_in_jharkhand5.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भीषण गर्मी से जूझ रहे झारखंडवासियों के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश का मौसम करवट लेने वाला है। राज्यभर में आज आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इस दौरान हल्के और मध्यम बारिश के भी आसार हैं। वहीं वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। 


अगले 3 दिनों तक आंधी-बारिश-वज्रपात को लेकर ऑरेंज अलर्ट 
भारतीय मौसम विभाग ने रांची ने आंधी-ठनके को लेकर अगले तीन दिनों का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे और 40-50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। वहीं वज्रपात के साथ हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश के भी आसार हैं। रांची में बादल-बारिश का पूर्वानुमान है।  अगले तीन दिनों तक झारखंड में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट हो सकती है।


हिटवेव से 5 लोगों की मौत
वहीं राज्य के पिछले 24 घंटे के मौसम पर नजर डाले तो राज्य के कई जिलों में सोमवार को भी लू और गर्म हवा का प्रकोप बरकरार रहा। लू से गढ़वा में दो, लातेहार, हजारीबाग और जमशेदपुर में एक-एक की मौत हो गई।  शाम होते-होते हल्की बारिश कुछ जगहों पर हुई तो कुछ जगहों पर आसमान के काले बादलों ने बड़ी राहत दी। झारखंड में सबसे अधिक तापमान 44.5 डिग्री डाल्टनगंज व सबसे कम तापमान 26.1 डिग्री बोकारो में दर्ज किया गया. मंगलवार के मौसम की बात करें तो कुछ जिलों में हीटवेव तो कहीं बारिश के आसार हैं।

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand weather forcast