logo

हेमंत ने ठोकी ताल, बोले - आओ देखें जरा किसमें कितना है दम, भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्रियों को दी चुनौती

दगदग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गढ़वा जिला में थे। गढ़वा में सीएम हेमंत मे कोरोड़ो की योजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन किया। इस दौरान वह भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ये लोग रोज बोलते हैं कि आज सरकार गिरेगी, कल सरकार गिरेगी। आज ये विधायक को चुरा लिया गया, आज ये विधायक को भगा लिया गया। पर मजेदार बात ये है कि एक मुख्यमंत्री को हटाने के लिये पूर्व के जितने मुख्यमंत्री है सब भाजपा में चले गये हैं। अब तो इस राज्य के सारे मुख्यमंत्री एक तरफ, प्रधानमंत्री भी एक तरफ और एक तरफ हम आदिवासी-दलित-पिछड़ा मुख्यमंत्री। देखते है किसकी ताकत कितनी है। अब इनको चुनावी बोरा में भरकर जहां से आएँगे वहीं वापस भेज देना होगा। उन्होंने कहा कि आपलोग ध्यान रखिएगा हमारे 24 जिला में एक जिला को छोड़ दे तो राज्य 23 जिला अगल बगल राज्य से जुड़ता है। ये लोग वोट चोरी करने वाले लोग अलग बगल राज्य से घुसेंगे। 


आपके आंसू पोंछने पूंजीपतियों की जमात नहीं आएगी 
उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा कि देश का सबसे पिछड़ा राज्य है झारखंड। इस राज्य को सदियों से नोचा-खसोटा गया है। कहने को तो इसे सोने की चिड़िया कहा जाता है लेकिन आज ये राज्य बूंद-बूंद के लिए भी तरसता है। बहुत जल्दी इस राज्य में चुनाव होने वाला है। यहां व्यापारियों की गिद्ध नजर पड़ चुकी है। कल से ये लोग गिद्ध की तरह पूरे राज्य में मंडराएंगे। झारखंड का ही नहीं गुजरात के, यूपी के, छत्तीसगढ़ के लोग आपको गांव-गांव में देखने को मिलेंगे। धन बल के दम पर भीड़ इक्कठा करके जाति धर्म का संप्रादायिक जहर घोलने का काम करेंगे। याद रखिएगा इन पूंजीपतियों के पास आपके आंसू पोंछने के लिए कुछ भी नहीं है। इस राज्य के गरीबों को देने के लिए इनके पास पैसा नहीं है लेकिन अपने व्यापारी मित्रों का अरबों-अरब रुपया माफ करने के लिए रुपया है। 


अडाणी के पावर प्लांट का बिजली किस देश को जाता है
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी लगातर आप सुन रहे होंगे कि कोई मध्यमप्रदेश से, कोई असाम से आकर उलुल जुलूल बोलकर जाते हैं। हिंदू मुस्लिम करके जाते हैं। बंग्लादेशी घुसपैठी करके जाते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि अगर आप बंग्लादेशी घुसपैठी करते हो तो अडाणी पावर प्लांट का बिजली किस देश को जाता है पहले ये बताओ। ये लोग ऐसे लोग है कि आपके परिवार में, आपके समाज में बिखराव आ जाएगा। ये लोग इंसान तो छोड़िये भगवान को भी नहीं छोड़ते हैं। इसलिए लोकसभा चुनाव के टाइम जिस तरह से इन लोगों ने संप्रादायिक माहौल खराब करने का कोशिश किया कि देश में भगवान में भी उनका साथ नहीं दिया और सरकार बनाने के लाले पड़ गये। 


पैसे के दम पर समाज तोड़ेंगे भाजपा के लोग
सीएम ने कहा कि ध्यान रखिएगा गिद्धों का हुजूम आ रहा है। कोई पलामू में उतरेगा, कोई संथाल में उतरेगा। एक तरफ पूंजीपतियों की जमात और दूसरी तरफ गरीब गुरबा, दलित पिछड़ा की राज्य। अब ये लड़ाई अमीर और गरीब के बीच होना है। पैसे से ये लोग हमारा परिवार तोड़ेगा, पार्टी तोड़ेगा समाज भी तोड़ेगा। इन लोगों से सावधान रहिए। 20 साल तक डबल इंजन की सरकार ने अलग-अलग तरीके से इस राज्य को लूटा। आज जब झारखंडियों की सरकार बनी है तो सरकार के मंत्रियों को किडनैप कर लो, तोड़ लो, उठा लो, डराओ धमकाओ। सीबीआई, ईडी दो साल तक हमारे पीछे लगा दिया। जब हम डरे नहीं तो झूठा केस में जेल में डाल दिया। चिंता मत करिए जब गरीब गुरबा का आशीर्वाद  मेरे साथ है तो कोई मेरा बाल बांका नहीं कर सकता है।
नौकरी को लेकर ये लोग तरह तरह के आरोप लगाते हैं तो पूछिए इनसे कि 19 साल तक इनलोगों ने क्या किया। जेपीएससी में हमने नियक्तियां की बिना किसी विवाद के। हम नीतियां बनाते हैं तो ये लोग कोर्ट कचहरी करके असंवैधानिक बता देता है लेकिन अपने राज्य में लागू करता है तो संवैधानिक हो जाता है। 

हमारे अच्छे काम से भाजपा के पेट में दर्द होने लगता है
हेमंत सोरेन ने अपने भाषण में कहा कि हम अच्छे काम करते हैं तो इनके पेट में दर्द होता है। झारखंड का हक अधिकार मांगते हैं तो जेल में डाल देता है। हमको जेल में डाल दिया था ये लोग। हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने इनको लताड़ा कि कोई वजह नहीं है इसको जेल में रखने का। लगातार आप याद कीजिए सरकार बनते ही हमारे साथ कितनी चुनौतियां आई। कोरोना काल आ गया। वो दिन कितना डरावना था। उस वक्त आपके इस भाई ने आपके अपनों को आप तक पहुंचाया था। उस वक्त महिला दीदियों ने लोगों को खाना बनाकर खिलाया था। हमने उसी दिन संकल्प लिया था कि हम इस राज्य की आधी आबादी के लिए कुछ करेंगे। उसका पहला कदम है मंईयां सम्मान योजना। आने वाले समय में किसी को किसी से उधार लेने की जरूरत नहीं होगी। आने वाले 5 साल में हम हर घर को 1 लाख पहुंचाएंगे।