logo

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन, पेश होगा पहला अनुपूरक बजट

नम23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र आज दूसरा दिन है। सदन में आज हंगामे के पूरे आसार हैं। बीजेपी ने सदन में सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। वहीं सरकार भी विपक्ष के सारे सवालों के जवाब देने को तैयार है। 26 जुलाई से शुरू हुए इस सत्र में 29 जुलाई यानि आज अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 30 जुलाई को उस पर चर्चा की जाएगी। जिसके बाद बजट पास होगा। 


इधर सदन के शांतिपूर्ण संचालन के लिए विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो ने सभी दलों के सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा की है। यह पंचम विधानसभा का आखिरी सत्र होगा। जिसे देखते हुए पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे पर हावी होने की भरसक कोशिश करेंगे। विपक्ष सदन में सत्तापक्ष को घेरने की पूरी कोशिश करेगा। सत्तापक्ष भी उसका जवाब देने के लिए हमलावर मुद्रा में है। 


विपक्ष डेमोग्राफी में बदलाव, घुसपैठ, कानून-व्यवस्था के सवाल पर सरकार पर लगातार निशाना साधे हुए है। सत्तापक्ष ने भी घुसपैठ को केंद्र सरकार का मामला बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय को कटघरे में खड़ा किया है। सत्र के दूसरे दिन मंत्रिमंडल निगरानी, मंत्रिमंडल निर्वाचन, कार्मिक विभाग, गृह कारा, वित्त विभाग, योजना एवं विकास विभाग, वाणिज्य कर विभाग से जुड़े सवाल आएंगे। इसके बाद शून्यकाल और ध्यानाकर्षण की सूचना ली जाएगी। अंत में वित्त मंत्री वर्ष 2024-25 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेंगे। 

Tags - Jharkhand Assembly Monsoon Session Jharkhand News Jharkhand Assembly Second Day