logo

Ranchi : आज लालू यादव को चारा घोटाला मामले में सुनाई जाएगी सजा, रांची सीबीआई कोर्ट में चल रही सुनवाई

jail2.jpg

रांचीः
डोरंडा कोषागार चारा घोटाला मामले में आज राजद सुप्रीमो को सजा सुनायी जायेगी। पिछली सुनवाई 15 फरवरी को हुई थी। जिसमें 75 लोगों को दोषी करार दिया गया था। उस दिन कई लोगों को सजा सुनाया गया था जबकि लालू यादव को आज सजा सुनाने का निर्णय लिया गया था। गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से  139.35 करोड़ के अवैध निकासी का मामला में लालू यादव दोषी पाये गये है।  मामले की सुनवाई रांची सीबीआई कोर्ट के विशेष जज एसके शशि की अदालत में चल रही है।


रिम्स में हैं भर्ती 
लालू यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है इसलिए उन्हे रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा गया है। आज जिन लोगों को सजा सुनायी जायेगी उनमें पूर्व विधायक आरके राणा और पशुपालन विभाग के पूर्व सचिव बेक जूलियस के नाम भी शामिल हैं। इस मामले में जिन अभियुक्तों को सजा सुना दी गई है,  उन्हे तीन- तीन साल की सजा समेत जुर्माना लगाया गया है।


24 लोग बरी 
इस मामले में 24 आरोपियों को बरी भी कर दिया गया है। इस केस में कुल मिलाकर 99 आरोपियों के खिलाफ सुनवाई चल रही थी। बता दें कि 38 में से दो अभियुक्त लालू प्रसाद तथा डॉ कृष्ण मोहन प्रसाद रिम्स में भर्ती हैं. वहीं, 36 अभियुक्त बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में हैं। लालू प्रसाद तथा डॉ कृष्ण मोहन प्रसाद के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था रिम्स से की जायेगी, जबकि 36 अभियुक्तों की पेशी होटवार जेल से होगी। 15 फरवरी को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश की अदालत ने फैसला सुनाया था।