logo

Ranchi : जहां भी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम होगा, वहां एजेंसियों को भेजकर छापेमारी कराया जाएगाः सुप्रियो भट्टाचार्य

supi_da.jpg

रांचीः 
आज जेएमएम ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। जहां झामुमों महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यहां के आदिवासी बच्चों को विदेशो में भेजकर उच्च शिक्षा देने की जो पहल हेमंत सरकार के द्वारा शुरू हुई है, उससे भाजपा के सर में दर्द हो रहा है। हमने देखा है इनदिनों शिक्षा के क्षेत्र में जो भी राज्य अच्छा काम करेगा उस राज्य में केंद्रीय जांच एजेंसियों को भेजकर वहां छापेमारी कराया जाएगा। ऐसा सरकार को अपदस्थ करने के लिए किया जाता है। इसका उदाहरण आपने अभी दिल्ली में भी देख लिया होगा, वहां भी स्कूल मॉडल पर काम किया जा रहा था, लेकिन उसे देख भाजपा विचलित हो गई।

 


सरकार विचलित हो रही है
पिछली वर्ष मारंग गोमके स्कॉलरशिप योजना की  जब से शुरू हुई तब से ही भाजपा के सर में दर्द होने लगा। इसलिए तब से ही पटकथा लिखी गई कैसे राज्स सरकार की इस योजना को फेल किया जाए। क्योंकि भाजपा शिक्षा की दुश्मन है। आदिवासियों तक, दलितों तक शिक्षा ना पहुंचे इसलिए सरकार नये-नये हथकंडे अपनाती है। सरकार राष्ट्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है। आज तो दिल्ली में भी चार विधायकों ने भी सार्वजनिक तौर पर कहा कि सरकार को अपदस्थ करने के लिए 20-20 करोड़ की बात हुई थी। झारखंड में भी 10-10 करोड़ की बात हुई थी। 


भाजपा शासित राज्यों में जांच नहीं होती है
आगे उन्होंने कहा कि खनन मामले में ईडी की जांच चल रही है। जो उस जांच के दायरे में आते हैं उनके साथ एक नया शिगुफा छोड़ दिया जाता है कि मुख्यमंत्री के करीबी। अरे भई जो रघुवर दास के साथ उनकी सचिव के बेटे की शादी में शामिल होता है। जिनका संबंध रघुवर दास के साथ, राजमाला वर्मा के साथ था उनका संबंध अब हेमंत सोरेन से कैसे हो गया। हम चाहते हैं इसकी पूरी जांच हो ताकि जांच की जद में रघुवर जी आए। साहिबगंज में बाबूलाल किसके स्टीमर में घूमते हैं। किसके घर खाना खाते हैं। उसको यदि इडी बुलाता है तो वह भी उसके करीबी है। आदिवासी होना गुनाह है क्या। यह गुनाह है क्या कि हम आदिवसियों को पढ़ने विदेश भेज रहे है। क्या हमें इस गुनाह के लए इस तरह सजा दिया जाएगा। ये भाजापा का नेरेटिव है कि इस देश के लोगों को दबाए रखो और कॉरपोरेट को हर तरह का अप्रैजल दो। भाजपा शासित राज्यों में कोई भी जांच एजेंसी छापेमारी नहीं कर रही है। लेकिन जहां भाजपा की सरकार नहीं है वहां वहां छापेमारी चल रही। इसलिए बिहार के एक नेता ने कहा था कि भाजपा के तीन जमाई, ईडी, आईटी और सीबीआई। हम तो कहते हैं कि अगर भ्रष्टाचार हुआ है तो उसका कालखंड बताईए। हम बहुत जिम्मेदारी के साथ कहते हैं कि  भ्रष्टाचार का उद्दभेदन होना चाहिए लेकिन उसका बहाना लेकर मिथ्याचार नहीं होना चाहिए। मेरे लिए हर झारखंड वासी मेरा करीबी है।


गुजरात की चाटुकारिता वालों को भाजपा में जगह मिलती है 

सबसे ज्यादा डिलेवरी करने वाले नेता को हाशिये पर डाल दिया गया। शिवराज सिंह चौहान हाशिये पर है। भाजपा में केवल उन्ही को जगह मिलता है जो गुजरात से हैं, और गुजरात की चाटुकारिता करते हैं, भाजपा में केवल उनको ही शामिल किया जाता है। प्रेम प्रकाश के बारे में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि कोई संबंध रहेगा उनसे तब तो मैं कुछ बताऊं। आपके पास एक भी फुटेज है तो दिखाईए। मैं एक हजार फुटेज दिखा दूंगा रघुवर दास का। जो कठुआ में तिरंगा यात्रा निकला था वह एक रेपिस्ट पुजारी के पक्ष में निकला था। बलात्कारियों को गुजरात सरकार ने बाहर निकाला मिठाई खिलाया। इस सरकार में बलात्कारियों और हत्यारों को सह दिया जा रहा है। उन्हें मिठाई खिलाया जा रहा है माला पहनाया जा रहा है। आदिवासी को बदनाम करना आसान है लेकिन कॉर्पोरेट के ऊपर उंगली उठाना बहुत मुश्किल।