logo

दिउड़ी मंदिर मामले में आदिवासी संगठन करेंगे बैठक, मुख्यमंत्री को सौंपा गया आवेदन

देउड़ी_मंदिर.jpg

द फॉलोअप डेस्क: 
दिउड़ी मंदिर मामले में आदिवासी संगठनों ने बुधवार को बैठक बुलाई है। इसमें आदिवासी समन्वय समिति के लक्ष्मी नारायण मुंडा, पूर्व विधायक देवकुमार धान, धर्मगुरु बंधन तिग्गा शामिल होंगे। धर्मगुरु बंधन तिग्गा ने बताया कि बैठक में आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे और आगे की रणनीति तय होगी।

बता दें कि आदिवासी समुदाय ट्रस्ट गठन का विरोध कर रहे हैं। पूर्व में इसको लेकर उन्होंने मंदिर के मुख्य द्वार पर ताला भी लगा दिया था। इसके बाद पुलिस और प्रसाशन द्वारा ताला काट कर मुख्य दरवाजा खोला गया। इस वजह से तमाड़ में तनावपूर्ण स्तिथि बनी हुई है। इसी को लेकर बुधवार को ग्रामीण और रांची के कई आदिवासी संगठन मिलकर एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सोमवार को आवेदन भी सौंपा है। 

लक्ष्मीनारायण मुंडा के द्वारा दिए गए आवेदन में दिउड़ी मंदिर में बनाये गये ट्रस्ट, मंदिर की जमीन के फर्जी तरीके से हस्तांतरण और स्थानीय आदिवासियों को हाशिये पर रखने को लेकर सवाल उठाये गये हैं। वहीं, मीडिया से बात करते हुए धर्मगुरु बंधन तिग्गा ने कहा कि दिउड़ी के ग्रामीण सोमवार को मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास गए थे। लेकिन किसी कारण से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। ग्रामीण वहां पर अपने हक और अधिकार की बात कर रहे हैं। बुधवार को होने वाली बैठक में इन मुद्दों पर विचार किया जायेगा।
 

Tags - दिउड़ी मंदिर आदिवासी संगठन मुख्यमंत्री आवेदन Diuri Temple Tribal Organization Chief Minister Application