logo

Hazaribagh : 700 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ धराए दो तस्कर, जिसकी कीमत 60 लाख  

brown_sugar.jpg

हजारीबाग: 

झारखंड में अब नशीले पदार्थ का अवैध कारोबार बढ़ता जा रहा है। आए दिन पुलिस किसी ना किसी को नशीले पदर्थों के साथ पकड़ रही है। हजारीबाग पुलिस ने लगभग 700 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ब्राउन शुगर की कीमत 60 लाख के करीब है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चतरा की ओर से लाल रंग की एक स्विफ्ट कार नशीले पदार्थ को लेकर आ रही है। कार्रवाई करते हुए चतरा-हजारीबाग मुख्य सड़क के पास चेकिंग लगाई गई। पुलिस को देखते ही कार से कुछ लोग उतरकर भागने लगे। फिर पुलिस ने खदेड़ कर दो लोगों को पकड़ा और गाड़ी की चेकिंग की गई तो ब्राउन शुगर बरामद किया गया है। आरोपियों में एक का नाम रविकांत तो दूसरा राहुल कुमार है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। 


4 मोबाइल जब्त 
गिरफ्तार रविकांत कुमार के पास से एक मोबाइल एवं दो पुड़िया ब्राउन शुगर तथा राहुल कुमार के पास से दो मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस ने कार के अंदर से काले पॉलिथिन में रखा 548 ग्राम ब्राउन शुगर और पारदर्शी सफेद रंग के प्लास्टिक में रखे 105 ग्राम ब्राउन सुगर यानी कुल 655.670 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है। कार से एक और मोबाइल मिला है।


मामला दर्ज 
दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में कटकमसांडी (पेलावल) थाना कांड सं0-28/22 के तहत आईपीसी की धारा-21(बी)(सी), 22 (बी) (सी) एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है।