logo

सिमडेगा : 44 किलो गांजा के साथ 2 महिला और 2 पुरूष गिरफ्तार, उड़ीसा से ले जा रहे थे बिहार

hiuiuoi.jpg

सिमडेगाः
झारखंड के रास्ते उड़ीसा से भारी मात्रा में गांजा बिहार भेजा जा रहा था।  सिमडेगा पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस ने उड़ीसा की ओर से आ रहे स्कोर्पियो में भारी मात्रा में गांजा बरामद किया। दरअसल, ठेठईटांगर पुलिस को सूचना मिली थी कि उड़ीसा की तरफ से गांजा लोड स्कार्पियो एनएच-143 की तरफ आ रही है। इसी दौरान पुलिस ने टुकुपानी के पास एनएच-143 (NH-143) पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी।  तभी उड़ीसा से की तरफ से आ रही स्कार्पियो गाड़ी नंबर- UP57N-0377 को रुकने का इशारा किया लेकिन, स्कार्पियो चालक भागने लगा, जिसे पुलिस ने पीछा कर पकड़ लिया।


दो महिलाएं भी थी
गाड़ी में 2 पुरुष एवं 2 महिला गांजा तस्कर थे, जिनके पास से 44 किलो गांजा बरामद किया गया। गिरफ्तार लोगों ने बताया गया कि गांजा उड़ीसा से झारखंड के रास्ते बिहार ले जाया जा रहा था। थाना प्रभारी इन्द्रेश कुमार ने बताया कि गुप्ता सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग की गयी। 44 किलो गांजा के साथ चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।


नेपाल तक होनी थी सप्लाई
बताया जाता है कि एनएच 143 से अक्सर उड़ीसा से झारखंड के रास्ते बिहार तक गांजा की तस्करी होती है। वहीं बिहार से फिर गांजा को नेपाल तक भेजा जाता है।  नेपाल पहुंचते ही गांजा की सप्लाई धड़ल्ले से इंटरनेशनल मार्केट तक शुरू हो जाती है।