logo

रांची में वोटिंग के बाद गोलगप्पा और आइसक्रीम का लुत्फ उठा सकेंगे मतदाता, निगम करेगा इंतजाम

िहमपको2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को रांची में वोट डाले जाएंगे। रांचीवासियों में वोटिंद तो लेकर गजब का उत्साह देखा जा रहा है। इस दिन को खास बनाने के लिए रांची के कई रेस्टोरेंट्स ने ग्राहकों को मुफ्त ऑफर देने की योजना बनाई है। वोटिंग के बाद आपको अपनी उंगली में वोटिंग का निशान दिखाना होगा। इसके बाद आपको वेज या नॉन-वेज, दोनों तरह के फूड आइटम खाने का मौका मिलेगा। कहीं पर चिकन-मटन, तो कहीं नूडल्स, कहीं कुल्हड़ चाय तो कहीं गोलगप्पा का आनंद उठा पाएंगे। 


कुछ स्थानों पर करना होगा भुगतान 
यही नहीं रांची नगर निगम क्षेत्र के मतदाता वोट डालने के बाद मतदान केन्द्र के बाहर लगे स्टॉल पर गोलगप्पे, आइसक्रीम, चाट और लजीज व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे। इस बार निगम क्षेत्र में 50 मतदान केन्द्र के बाहर सौ मीटर की दूरी पर कई स्टॉल, ठेला और दुकान लगाया जाएगा। जहां मतदाता चाट-पकौड़े के साथ गर्म चाय की चुस्कियां ले सकेंगे। इसके लिए मतदाताओं को स्वयं भुगतान करना होगा।  हल्के-फुल्के आहार की व्यवसथा निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या एक से 53 में 50 मतदान केंद्र के बाहर बहाल की जाएगी। इसके लिए निगम के स्तर से फुटपाथ दुकानदारों के जरिए स्टॉल, ठेला, दुकान लगाया जाएगा। निगम इसके लिए वेंडर्स को अनुमति देगा। जिस मतदान केंद्र को ऐसी व्यवस्था के लिए चिन्हित कर तैयारी चल रही है, उसमें रांची विधानसभा के 17, हटिया के 16, खिजरी के सात और कांके विधानसभा क्षेत्र के आठ मतदान केंद्र शामिल हैं। इन मतदान केंद्रों पर कुल 229 बूथ हैं।


इन स्थानों पर पूरी तरह फ्री मिलेगा खाना 
रांची के पंचवटी प्लाजा के ठीक सामने वेंडर मार्केट के बगल में द टेस्ट ऑफ चंपारण फूड स्टॉल है. यहां वोट डालने के बाद चिकन और चावल मुफ्त मिलेगा। रेस्टोरेंट के संचालक आदर्श बताते हैं कि वोटिंग के बाद आपको अपने हाथ की स्याही दिखानी है। यह ऑफर सिर्फ 25 मई के लिए है। यहां की टाइमिंग दिन के 1 बजे से लेकर रात 8 बजे तक है।


दूसरा ऑफर आपको रांची के वेंडर मार्केट के बगल में स्थित कपल कॉर्नर में मिलेगा। यहां वोट डालने के बाद मुफ्त में कुल्हड़ मैगी खा सकते हैं। कपल कॉर्नर के संचालक मनीष बताते हैं सिर्फ मैगी ही नहीं, बल्कि लोगों को चाय भी मुफ्त मिलेगीष। एक व्यक्ति सिर्फ एक बार ही इस ऑफर का लाभ उठा सकता है। यहां की टाइमिंग शाम 5 बजे से 8 बजे तक है।


मोतीजो के दीवाने तो आप होंगे ही। लेकिन इस बार नॉर्मल नहीं, बल्कि रांची में 25 मई को आप वोट डालकर मालाबार मोतिजों का मजा ले सकते हैं। इसकी आम दिनों में कीमत 150 रुपए तक होती है, लेकिन मतदाताओं के लिए यह बिल्कुल मुफ्त होगी। यह ऑफर ताज दक्षिण रेस्टोरेंट में मिलेगा। इसके संचालक गिरीश ने बताया कि यहां डोसा और वड़ा पर भी 10 परसेंट का डिस्काउंट है। ताज दक्षिण लालपुर के हरिओम टावर के ठीक अपोजिट बजरंगी बुक वाली गली में स्थित है।

Tags - Voting in Ranchi Ranchi Lok Sabha Ranchi news Voting in Ranchi on 25th May Voting in Ranchi