logo

मानसून सत्र : दिसंबर तक पूरी कर ली जायेगी जलापूर्ति योजना, सदन में बोले मंत्री मिथिलेश ठाकुर

mithilesh31.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

मानसून सत्र के चौथे दिन सदन में अल्प सूचित प्रश्न के तहत बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने जल जीवन मिशन को लेकर सरकार को घेरा। अनंत ओझा ने पूछा कि राज्य में 62 लाख घरों तक जलापूर्ति किया जाना था। इसका क्या हुआ। विधायक ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या साहेबगंज ग्रामीण जलापूर्ति योजन के तहत 13 हजार घरों में जलापूर्ति हो रही है? इसपर जवाब देते हुए विभागीय मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों की बराबर भूमिका है. इस योजन के लिए राज्य सरकार 60 प्रतिशत राशि दे रही है। पिछली सरकार में पौने 5 प्रतिशत भी काम नहीं हुआ था। आज विपरीत परिस्थिति में भी 54 प्रतिशत तक काम पूरा हो चुका है। मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि साहेबगंज शहरी जलापूर्ति योजना दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा. विभाग के अनुसार राज्य में अब तक 33 लाख 75 हजार घरों तक पेयजलापूर्ति की जा रही है। 

कनेक्शन का मतलब पानी मिलना नहीं होता 

मंत्री मिथिलेश ठाकुर के जवाब पर बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि कनेक्शन का मतलब ये नहीं की पानी मिल रहा है। तांत नगर में जलापूर्ति योजना का क्या हाल है।  सवाल इस लिए पूछते है कि सरकार सही उत्तर देगी। सीपी सिंह ने विभागीय मंत्री से संवेदक का नाम भी पूछा। इसपर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि हरमू नाला में कौन संवेदक था ये भी सी पी सिंह को बताना चाहिए। मैं खुद संवेदक को फोन करता हूं, उन्हें काम के लिए दबाव बनाता हूं. ये गलत नहीं है. मंत्री ने कहा कि बहुत जल्द काम पूरा कर लिया जाएगा। 

Tags - Jharkhand Assembly Monsoon Session Jharkhand Vidhan Sabha Session Monsoon Session Jharkhand Jharkhand Legislative Assembly Session Ranchi Assembly Session Jharkhand Assembly Proceedings Monsoon Session Highlights Jharkhand Politics Legislative Bus