logo

जब हेमंत की सत्ता जाने वाली है, तो ये कह रहे हैं बालू फ्री कर देंगे : बाबूलाल मरांडी

babulal147.jpeg

रांची
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर तंज कसा है। मरांडी ने कहा है कि अब जब हेमंत सोरेन की सत्ता जानेवाली है तो ये कह रहे हैं कि बालू फ्री कर देंगे। बस जनता को ट्रैक्टर और ट्रेलर का परिवहन खर्चा देना होगा। उन्होंने कहा कि  बालू को तो सबसे पहले हमने फ्री किया। जब राज्य बना और हमारे नेतृत्व बीजेपी की पहली सरकार बनी, तब से हमारी सरकार ने बालू को मुफ्त कर दिया था। यह व्यवस्था 2013 तक सुचारू ढंग से चलती रही, 2013 तक बालू मुफ्त ही रहा।
बालू घाटों को ठेकेदारों के हवाले कर दिया
उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में हेमंत सोरेन सीएम बने, तो उन्होंने राज्य के सभी बालू घाटों को नीलाम कर दिल्ली-मुंबई के ठेकेदारों के हवाले कर दिया। इनके परिवार के लोग उन मुंबईया ठेकेदारों का पार्टनर बनकर मोटी कमाई करने लगे। अब जब हेमंत की सत्ता जाने वाली है, तो ये कह रहे हैं बालू फ्री कर देंगे। वे ऐसा नहीं करेंगे। वे फिर धोखा देंगे। 


बालू वितरण को ग्राम सभा को सौंपा जाएगा
उन्होंने कहा कि मैं जनता को अश्वस्त करना चाहता हूं कि जिस प्रकार राज्य गठन के बाद हमारी सरकार ने बालू को मुफ्त कर दिया था, ठीक वैसा ही आसन्न विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी की सरकार बनते ही बालू खनन तथा बालू वितरण को ग्राम सभा को सौंपा जाएगा और सभी लघु खनिज का खनन पट्टा प्राथमिकता के आधार पर रैयतों और स्थानीय ग्रामीणों को सौंपा जायेगा। 

Tags - Babulal marandisand Jharkhand News