logo

भारत बनाम इंडिया और रोहित-कोहली में राहुल गांधी ने किसे चुना, मिले दिलचस्प जवाब

rahul3.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सियासत से इतर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। एक मीडिया इवेंट में राहुल गांधी से पूछा गया कि वे सबसे अधिक किन खिलाड़ियों को पसंद करते हैं। इस बाबत राहुल गांधी से फुटबॉल और क्रिकेट दोनों खेलों में पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछा गया। राहुल गांधी ने इन सवालों के जवाब दिलचस्प और मजेदार अंदाज में दिये। इवेंट में राहुल गांधी को मेसी और रोनाल्डो में से किसी एक का चुनाव करने के लिए का गया तो राहुल ने कहा कि रोनाल्डो का खुले दिल का होना उनको पसंद है लेकिन जहां तक फुटबॉल की बात है तो मेसी रोनाल्डो उनसे बेहतर खिलाड़ी दिखाई देते हैं। 

इंडिया या भारत 
'इंडिया' और 'भारत' नाम को लेकर अभी देश की राजनीति गरम है। जब राहुल गांधी से इंडिया और भारत में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, "इंडिया दैट इज भारत।" वहीं नेटफ्लिक्स और वर्कआउट के बीच राहुल गांधी ने वर्कआउट करना  अधिक पसंद किया। वहीं खानपान को लेकर हुई बात में राहुल गांधी ने भारतीय और चाइनीज डिशेज को पसंदीदा डिश बताया।  
फुटबॉल या क्रिकेट 

मीडिया की रपट के मुताबिक कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ''अगर मेरी कोई फुटबॉल टीम होती तो मैं मेसी को पसंद करता.'' राहुल ने आगे कहा कि अगर उनको फुटबॉल और क्रिकेट में चुनाव करने के लिए कहा जाये तो उनको फुटबॉल अधिक पसंद है। और जब उनसे विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच तुलना के लिए कहा गया तो उनका जवाब था, "दोनों में से एक, क्योंकि मैं बड़ा क्रिकेट प्रेमी नहीं हूं।"

दाढ़ी या क्लीन शेव 

इसी तरह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल दाढ़ी में देखे गये थे। इस बाबत भी उनसे पूछा गया तो वे क्लीन शेव लुक पसंद करते हैं या दाढ़ी लुक। इस पर उनका जवाब था, ''दाढ़ी है या नहीं है इसे लेकर मैं कभी भी चिंतित नहीं रहता. मुझे किसी भी चीज से कोई दिक्कत नहीं है।"