logo

हजारीबाग में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलसी महिला, लोगों ने बिजली विभाग को कोसा

a1615.jpeg

दुर्गेश सिंह, हजारीबाग:

हजारीबाग में बिजली विभाग की लापरवाही से महिला की जान पर बन आई। दरअसल, बरकट्ठा प्रखंड के गोरहर थानाक्षेत्र अंतर्गत लेंबुआ गांव में एक महिला हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। हादसे में महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। घायल महिला जीरा देवी (50) वर्ष का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि जीरा देवी, अपनी बेटी के घर आई थी तभी यह हादसा हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि दामाद जितेंद्र शर्मा के घर की छत के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजरा है। यह, छत से काफी करीब है।

सदर अस्पताल में जारी है महिला का इलाज
बताया जा रहा है कि गुरुवार को जीरा देवी अपने दामाद जितेंद्र शर्मा के घर पर थी। किसी काम से छत पर गई थी, तभी वह हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। करंट लगने से जीरा देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। आनन-फानन में रिश्तेदार उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (बरकट्ठा) पहुंचे जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों ने सदर अस्पताल भेज दिया। 

हादसे के लिए विद्युत विभाग को ठहराया जिम्मेदार
इस घटना को लेकर समाजसेवी शमीम अंसारी ने विद्युत विभाग पर गंभीर आरोप लगाये हैं। शमीम अंसारी ने कहा कि हादसे के लिए विद्युत विभाग की लापरवाही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि गनीतम रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि शिलाहीह पंचायत में भी कई स्थानों पर हाईटेंशन तार जमीन के काफी करीब से गुजरे हैं। विद्युत विभाग अविलंब कार्रवाई करे।