logo

रांची में पीएम की गाड़ी के सामने आई महिला ने बताया, क्यों उठाया ऐसा कदम

कोिगतो.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
पीएम मोदी जब बुधवार की सुबह लालपुर स्थित बिरसा मेमोरियल जा रहे थे, उस वक्त प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया। एसएसपी आवास से आगे रेडियम रोड में पीएम मोदी के कार के आगे अचानक एक महिला दौड़ पड़ी। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए वह महिला अचानक काफिले के सामने आ गई थी। लेकिन तुरंत ही मामले को संभालते हुए एसपीजी की पूरी टीम हथियारों के साथ तैयार हो गई। एसपीजी और जिला पुलिस के अधिकारियों ने महिला को तुरंत काफिले के सामने से हटाया। इसके बाद कफिला आगे बढ़ा। महिला की पहचान मूलरूप से देवघर की रहने वाली संगीता झा के रूप में हुई है। हालांकि मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तुरंत महिला को हिरासत में ले लिया। इसके बाद उसे कोतवाली थाना ले गए। महिला अपने पति की शिकायत प्रधानमंत्री से करना चाहती थी। हालांकि पुलिस ने महिला को पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया। 


पति से परेशान थी महिला 
महिला ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति से परेशान है। वह पीएम से शिकायत करने पिछले माह दिल्ली भी गई थी। उसे पता चला कि पीएम रेडियम रोड से होकर गुजरने वाले हैं। इसलिए वह शिकायत करने के लिए काफिले में घुस गई। कोतवाली थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद बताया कि प्रधानमंत्री के कारकेड में प्रवेश करने की वजह से महिला संगीता झा को हिरासत में लिया गया था। पता चला कि वह पति से परेशान है। इसलिए वह प्रधानमंत्री से मिलना चाहती थी। इस घटना के बाद एसएसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। निलंबित होने वाले पुलिसकर्मियों में पश्चिम सिंहभूम में पदस्थापित एएसआई अबू जफर, आरक्षी छोटेलाल टुडू और रंजन कुमार शामिल हैं। 


जांच की जिम्मेदारी डीएसपी को दी गई
एसएसपी ने बताया की प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के मामले की जांच डीएसपी अमर पांडे को दी गई थी। उनकी रिपोर्ट में तीनों पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। ड्यूटी में लापरवाही बरतने की वजह से ही महिला प्रधानमंत्री की गाड़ी के सामने आ गई थी, जिसके आधार पर तीनों को निलंबित किया गया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी जनजातीय गौरव दिवस पर झारखंड आए थे। वह देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो धरती आबा बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू पहुंचे। उन्होंने झारखंड को ढेर सारी सौगात दी है। कई योजनाएं लागू की गई है। उससे पहले 14 नवंबर की रात प्रधानमंत्री ने रोड शो किया। पूरे रांची में इस रोड शो को पर्व त्योहार की तरह मनाया गया। पीएम ने गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। लोगों की खुशी इस दौरान देखते ही बन रही थी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N