logo

योगी आदित्यनाथ इस दिन आयेंगे झारखंड, धनबाद में ढुल्लू महतो के लिए करेंगे रोड शो

a1217.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:


झारखंड में तीसरे चरण में 25 मई को धनबाद, जमशेदपुर, गिरिडीह और रांची में वोटिंग होगी। वोटिंग की तारीखें नजदीक आ रही है और साथ ही सभी राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं का दौरा भी जारी है। इसी सिलसिले में 22 या 23 मई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के धनबाद आने की खबरें है। कहा जा रहा है कि 22 या 23 मई को योगी आदित्यनाथ धनबाद संसदीय सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो के पक्ष में समर्थन और वोट मांगेंगे। इस बीच 21 मई को बोकारो में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की भी सभा प्रस्तावित है। 

अभी तक योगी आदित्यनाथ का नहीं हुआ है दौरा
गौरतलब है कि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ की झारखंड में अभी दौरा नहीं हुआ है। धनबाद संसदीय सीट में शहरी वोटर्स ज्यादा हैं। यहां सवर्ण आबादी भी ज्यादा है। यहां हिंदुत्व के मुद्दे को भुनाने के लिए और ढुल्लू महतो के पक्ष में माहौल बनाने के लिए योगी आदित्यनाथ अहम साबित हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि झारखंड में बीजेपी के स्थानीय नेता योगी आदित्यनाथ की रैली, जनसभा या रोड शो आयोजित कराने की मांग भी कर रहे थे। गौरतलब है कि अभी तक झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बिष्णुदेव सोय भी झारखंड का दौरा कर चुके हैं। 

झारखंड में अभी 3 सीटों पर हो चुका है मतदान
झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से देशभर में चौथे और प्रदेश में पहले चरण के तहत 13 मई को चाईबासा, खूंटी, पलामू और लोहरदगा में वोटिंग हो चुकी है। 20 मई को चतरा, कोडरमा और हजारीबाग संसदीय सीट पर वोटिंग होगी। 25 मई को धनबाद, रांची, जमशेदपुर और गिरिडीह में वोट डाले जायेंगे। आखिरी चरण में संताल परगना की तीन सीटों, दुमका, राजमहल और गोड्डा लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी।

Tags - Yogi AdityanathDhanbad Lok SabhaLok Sabha Chunav 2024Jharkhand Latest News