logo

22 जनवरी को अयोध्या न जाएं लोग, अपने घरों में जलाएं दीया; प्रधानमंत्री की अपील

a325.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

शनिवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे 22 जनवरी को श्रीराम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या न आएं। उन्होंने कहा कि मंदिर बन गया है और यहां अनंत काल तक प्रभु श्रीराम का दर्शन किया जा सकेगा इसलिए वे अयोध्या आने के लिए कोई और वक्त चुन लें। उन्होंने कहा कि अयोध्या के जिला प्रशासन, मंदिर प्रबंधन कमिटी और स्थानीय नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए देशवासी 22 जनवरी को अयोध्या आने का प्लान न बनाएं। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भीड़ होने से अव्यवस्था पैदा होगी जो सही नहीं है। 

श्रीराम के लिए हमने 500 साल इंतजार किया
उन्होंने कहा कि हमने प्रभु श्रीराम के लिए 500 साल इंतजार किया है। हम 22 जनवरी को उनका स्वागत करने वाले हैं तो हमारा फर्ज बनता है कि भक्त होने के नाते उनको कष्ट न पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि हमने श्रीराम का सदियों इंतजार किया है तो थोड़ा समय और सही। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी से देश-दुनिया के रामभक्त अयोध्या आने का प्लान बना सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी के समारोह के लिए सीमित लोगों को न्योता भेजा गया है। केवल वही लोग आएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि श्रीराम का भव्य मंदिर बन चुका है। 22 जनवरी को श्रीरामलाल वहां विराजमान हो जाएंगे। मंदिर अनंतकाल तक वहीं मौजूद रहेगा। लोग जब चाहें आकर श्रीराम का दर्शन कर सकते हैं। 

पीएम मोदी ने मंदिरों-तीर्थों में स्वच्छता की अपील की
पीएम ने अयोध्या वासियों से अपील की है कि वे शहर में स्वच्छता बनाए रखें। पीएम ने कहा कि देश-विदेश के लाखों लोग श्रीरामलाल का दर्शन करने आएंगे। उनके मन में अयोध्या नगरी की अच्छी छवि बननी चाहिए। पीएम ने इस बीच लोगों से अपील की है कि वे तमाम तीर्थस्थलों और मंदिरों को स्वच्छ बनाए रखें।