logo

सफलता : शोपियां के किलबल में 1 आ'तं'क'वा'दी ढेर, बाकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी

8fe72f35-cb96-4687-bb13-bea6bd618efc.jpg

शोपियां: 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल के जवानों ने 1 आ'तं'क'वा'दी को मा'र गिराया। बाकी 2 आ'तंक'वा'दि'यों की तलाश जारी है। मामला शोपियां जिले के किलबल इलाके का है। यहां सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मु'ठ'भे'ड़ में 1 आतंकवादी मा'रा गया। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि अभी भी मु'ठ'भे'ड़ जारी है। इनपुट के मुताबिक अभी भी कुछ आ'तं'की इलाके में छिपे बैठे हैं। उनकी तलाश जारी है। 

शोपियां इलाके में छिपे थे आ'तं'क'वा'दी
कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक सूचना मिली थी कि शोपियां जिले के किलबल इलाके में कुछ आ'तं'की छिपे हैं और किसी वा'र'दा'त को अंजाम देने की फिराक में है। मिली सूचना के आधार पर सेना और पुलिस की ज्वॉइंट टीम का गठन किया गया। टीम ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया तो घिरे आ'तं'क'वा'दि'यों ने फा'य'रिं'ग शुरू कर दी। जवानों ने मोर्चा संभाला और जबावी फा'य'रिं'ग की। इसमें 1 आ'तं'क'वा'दी के मारे जाने की सूचना है। बाकी आ'तं'क'वा'दि'यों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। 

खुफिया एजेंसियों ने जारी किया इनपुट
गौरतलब है कि अभी हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश को लेकर 2 इनपुट शेयर किया है। पहले इनपुट के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने बताया कि अल बदर नाम के आ'तं'की संगठन के 5 आ'तं'क'वा'दि'यों को पीओके के निकयाल इलाके में एक गाइड के साथ देखा गया है। ये आ'तं'की तरकुंडी या कांग-गली के रास्ते कश्मीर में दाखिल होने की फिराक में हैं। 

जम्मू-कश्मीर में आ'तं'की घटनाओं में इजाफा
खुफिया एजेंसियों की दूसरी इनपुट के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा के साथ आ'तं'क'वा'दी पीओके के कालू-दे-ढेरी इलाके में कैंप कर रहे हैं। इसमें लश्कर का लांचिंग कमांडर भी शामिल है। गौरतलब है कि बीते कुछ महीने में जम्मू-कश्मीर में आ'तं'क'वा'दी गतिविधियों में काफी तेजी देखी गई है। जनवरी के बीते 2 सप्ताह में सुरक्षाबलों ने 14 आ'तं'क'वा'दि'यों को मार गिराया है।