logo

बड़ी खबर : सोनाली फोगाट की हत्या के आरोप में 2 लोग गिरफ्तार, पोस्टमॉर्टम में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

A1110.jpg

डेस्क: 

बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट के हत्या के आरोप में गोवा पुलिस ने उनके पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। दिवंगत सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमॉर्टम होने के बाद गोवा पुलिस ने ये कार्रवाई की है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सोनाली फोगाट के शरीर में ब्लंट कट अथवा गुम चोट के काफी सारे निशान मिले हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये चोट उन्हें घूंसा मारने से लगी है या लाठी-डंडों की पिटाई की वजह से। ये फिलहाल पता करना मुश्किल है। इससे पहले परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया था। 

परिवार ने हार्ट-अटैक की बात पर जताया था संदेह
गौरतलब है कि दिवंगत सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने आरोप लगाया था कि उनकी मौत हार्ट अटैक से नहीं हो सकती। उनका दावा था कि सोनाली फोगाट ने फोन पर किसी खतरे तथा साजिश का अंदेशा जताया था। कहा था कि, कोई उनको मारने की कोशिश कर रहा है। सोनाली फोगाट ने अपनी बहनों को बताया था कि उनके खाने में कुछ मिलाया गया है। खाना खाने के बाद उनकी तबीयत खराब हुई है। वहीं, भाई रिंकु ढाका ने आरोप लगाया था कि संपत्ति हड़पने के इरादे से सुधीर सांगवान ने ही उनकी बहन की हत्या की है। रिंकू ढाका ने सुधीर सांगवान पर 3 साल पहले सोनाली फोगाट को नशा देकर दुष्कर्म करने और अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया था। 

23 अगस्त को गोवा के रिसॉर्ट में मृत मिली थीं सोनाली
गौरतलब है कि सोनाली फोगाट का शव गोवा के एक रिसॉर्ट में मिला था। आरंभिक जांच में बताया गया था कि सोनाली फोगाट की मौत हार्ट-अटैक से हुई है। कहा गया था कि उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी। उनको अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। हालांकि, परिवार ने पहले दिन से ही हार्ट-अटैक वाली बात पर संदेह व्यक्त किया था। अब जीजा अमन पुनिया ने  बताया कि पोस्टमॉर्टम होने के बाद सुधीर और सुखविंदर के खिलाफ आईपीसी की धारा-302 के तहत केस दर्ज किया गया है। पोस्टमॉर्टम गुरुवार दोपहर 12 बजे शुरू हुआ और 4 बजे खत्म हुआ।

 

3 डॉक्टरों के पैनल ने किया पार्थिव शरीर का पोस्टमॉर्टम
बताया जाता है कि परिवार की सहमति पर गुरुवार को 3 डॉक्टरों के पैनल ने सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमॉर्टम किया। पोस्टमॉर्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। इस दौरान सोनाली के भाई रिंकू ढाका और जीजा अमन पुनिया अस्पताल में ही मौजूद थे। पोस्टमॉर्टम के बाद सोनाली फोगाट के पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंप दिया गया।