logo

दिल्ली: : भरभराकर गिरी गोदाम की दीवार, 6 मजदूरों की मौत, अभी भी दबे हैं कई लोग

a198.jpg

डेस्क: 

दिल्ली में एक भीषण हादसा हुआ। हादसे में अब तक 6 मजदूरों की मौत की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के अलीपुर इलाक में स्थित एक गोदाम की दीवार शुक्रवार की दोपहर गिर गई। मलबे में अबी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे के वक्त गोदाम में कम से कम 25 मजूर काम कर रहे थे। सूचना मिलते ही राहत और बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया है। इधर , मजदूरों के परिजनों का बुरा हाल है। 

मलबे में दबे हैं कई मजदूर
गोदाम में दीवार गिरने की वजह से कई मजदूरों के मलबे में दबने की आशंका है। पुलिस प्रासन रेस्क्यू ऑपरेशन नें जुट गया है। फिलहाल 10 लोगों को निकाला गया है। घायलों को राजा हरीशचंद्र हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि गोदाम का काफी बड़ा हिस्सा जर्जर हालत में था लेकिन डीएम और एसडीएम कार्यालय ने कार्रवाई नहीं की। 

जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन
गौरतलब है कि पहले भी कई बार रिपोर्ट सामने आ चुकी है कि दिल्ली की कई फैक्ट्रियों औऱ गोदामों में काम करने के हालात काफी खराब हैं। कुछ महीने पहले ही दिल्ली में एक इमारत में आग लग जाने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई थी। दिल्ली की झुग्गियों में भी आग लगने की घटनायें सामने आती रहती हैं क्योंकि वहां सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं है।