logo

चुनाव नतीजों के बाद चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने 5 दिन में कमाये 535 करोड़ रुपये, बेटे की भी बंपर कमाई

tdp.jpg

द फोलअप नेशनल डेस्क 

लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने 5 दिन में 535 करोड़ रुपये कमाये हैं। वहीं, उनके बेटे ने भी बंपर कमाई की है। बता दें कि नायडू ने 1992 में हेरिटेज फूड्स नाम की कंपनी बनाई थी। नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी इस कंपनी के टॉप शेयर होल्डर्स में से एक है। उनके पास कंपनी के 2,26,11,525 शेयर हैं। नतीजे निकलने के बाद 5 दिन में इस कंपनी के शेयरों की कीमत 55 फीसदी तक बढी है। इस प्रकार नारा भुवनेश्वरी ने 5 दिन में 535 करोड़ रुपये की आमदनी की। 

चंद्रबाबू नायडू के बेटे को भी भारी मुनाफा 
चुनावी नतीजों के बाद चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश को भी भारी मुनाफा हुआ है। पिता की कंपनी हेरिटेज फूड्स लिमिटेड में लोकेश के नाम से 1,00,37,453 शेयर हैं। मिली खबर के मुताबिक इन शेयरों की कीमत 3 जून को 424 रुपये थी। चुनावी नतीजों के बाद इसकी कीमत शेयर बाजार में इसकी कीमत 661.25 रुपये तक पहुंच गयी। इससे लोकेश को 237.8 करोड़ रुपये का फायदा हुआ। 

कौन है नारा भुवनेश्वरी 
बता दें कि टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की पत्नी  नारा भुवनेश्वरी तेलुगु सिनेमा के दिग्गज और तेलुगु देशम पार्टी के संस्थांपक एनटी रामा राव की बेटी हैं। सत्ता के गलियारों में सक्रिय होने के साथ नारा अपने पति नायडू की कंपनी हेरिटेज फूड्स लिमिटेड के प्रबंधन में रुचि लेती रही हैं। नायडू से उनका विवाह 1981 में हुआ था।  

ऐसे बढ़े शेयरों के दाम 

बाजार की खबरों की ओर रुख करें तो मतदान और एग्जिट पोल के अंतिम चरण से ठीक एक दिन पहले, 31 मई, शुक्रवार को हेरीटेज फूड का शेयर 402.80 रुपये पर बंद हुआ था। लेकिन इस के बाद सोमवार, 3 जून से शुक्रवार, 7 जून तक शेयर की कीमत में अभूतपूर्व तेजी आयी। इन 5 कारोबारी सत्रों के दौरान हेरिटेज फूड्स में 64% से अधिक की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई। दूसरे शब्दों में 259 रुपये प्रति शेयर की बढ़ोतरी हुई। इस उछाल से चंद्रबाबू नायडू के परिवार को 858 करोड़ रुपये का लाभ हुआ। 


 

Tags - Chandrababu NaiduHeritage Foods LtdNara Bhuvaneshwarinara lokesh