logo

दिल्ली : ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मो. जुबैर गिरफ्तार, धार्मिक भावना आहत करने का लगा आरोप

journalist2.jpg

दिल्ली:
दिल्ली पुलिस ने ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है। उन्हें IPC की धारा 153\295 के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने की है। बता दें कि ऑल्ट न्यूज़ के को-फाउंडर प्रतीक सिन्हा ने भी अपने सहयोगी मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की जानकारी ट्विट के जरिये दी। इसे लेकर सोशल मीडिया में कई सवाल उठाये जा रहे हैं। 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर किया विरोध
जुबैर की गिरफ्तारी का कांग्रेस नेता विरोध कर रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने  ट्वीट कर लिखा है कि, "बीजेपी की नफरत, कट्टरता और झूठ को उजागर करने वाला हर शख्स उनके लिए खतरा है। सत्य की एक आवाज को गिरफ्तार करने से 1 हजार और पैदा होंगे। अत्याचार पर सत्य की हमेशा विजय होती है, डरो मत।" वहीं कांग्रेस सांसद व तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी मणिकम टैगोर ने ट्वीट कर निंदा की है। उन्होंने लिखा, "2014 के बाद भारत की कुछ तथ्य-जांच संस्थाएं, विशेष रूप से ऑल्ट न्यूज़, गलत सूचना और झूठ से भरे हुए राजनीतिक वातावरण में सच बताने के लिए एक महत्वपूर्ण सेवा कर रहे हैं। वे झूठ का पर्दाफाश करते हैं। अब इसके सह संस्थापक को शाह की दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जुबैर को गिरफ्तार करना दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एक बड़ी भूल है. उसे तत्काल रिहा किया जाना चाहिए। 

धार्मिक समुदाय के खिलाफ पोस्ट
दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि मोहम्मद जुबैर की तरफ से एक विशेष धार्मिक समुदाय के खिलाफ पोस्ट की गई तस्वीर और कहे गए शब्द अत्यधिक उत्तेजक हैं और जानबूझकर किए गए हैं, जो लोगों में नफरत फैलाने के लिए पर्याप्त हैं। इससे सार्वजनिक शांति बनाए रखने में मुश्किल हो सकती है। इन्हीं पोस्ट के आधार पर उपरोक्त मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि मोहम्मद जुबैर पर IPC की धारा 153a\295a का मामला दर्ज किया गया है।