logo

UP Election 2022 : यूपी में बोले ओवैसी! हमारा गठबंधन जीता तो होंगे 2 मुख्यमंत्री और 3 उप-मुख्यमंत्री

585ec619-56a8-4429-9d52-85491b0b1783.jpg

लखनऊ: 
ऑल इंडिया मजलिस इतिहादुल मुस्लमिन (AIMIM) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा की है। गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी में तकरीबन 100 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। इस बीच वो समाजवादी पार्टी और बीजेपी पर भी हमलावर हैं। 

गठबंधन की सरकार में 2 मुख्यमंत्री होंगे
बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन का एलान करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यदि उनका गठबंधन सत्ता में आता है तो 2 मुख्यमंत्री होंगे। ओवैसी ने कहा कि उनका 1 मुख्यमंत्री ओबीसी समुदाय से होगा जबकि दूसरा मुख्यमंत्री दलित समुदाय से होगा। गठबंधन यदि सत्ता में आता है तो 3 उप-मुख्यमंत्री होंगे। सभी मुस्लिम होंगे। 

समाजवादी पार्टी पर निशाना साध रहे
इस बीच असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा है। कहा कि सपा एक वॉशिंग मशीन है जिसमें संघी सेक्युलर बन जाते हैं। मरहूम कल्याण सिंह, हिंदू युवा वाहिनी के सुनील और स्वामी प्रसाद के बाद अब ये। उम्मीद है कि मुस्लिम सपा नेता इनकी गुल-पोशी करेंगे। इनके सामाजिक न्याय के लिए अपनी जवानी कुर्बान करेंगे। बाकी बी-टीम का ठप्पा को सिर्फ हमलोग पर लगेगा।