logo

गर्लफ्रेंड से अश्लील चैट करते हुए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के चक्कर में पड़ गया बिहार का बंशी, गिरफ्तार..पढ़िए यह सबक लेने वाली खबर

ेूि.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने दरभंगा के एक युवक भक्त बंशी झा को गिरफ्तार किया है। बंसी पर आरोप है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए कम कर रहा था और उसने राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी हुई कई चीजों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ साझा किया है।  इस मामले में यह जानकारी सामने निकल कर आई है की बंसी झा को यह नहीं मालूम था कि वह जो वीडियो फोटो एजेंट के साथ शेयर कर रहा है, वह कोई पाकिस्तानी खुफिया एजेंट है। बल्कि उसे या लगता था कि उसकी गर्लफ्रेंड उसे फोटो वीडियो मांगा करती थी। दरअसल बिहार का दरभंगा का रहने वाला भक्त बंशी झा (36) दिल्ली के एक कुरियर कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था। वहां उसकी दोस्ती फेसबुक पर आरुषि नाम की एक लड़की से हुई। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद लगातार मैसेज, कॉल, फोटो, वीडियो का आदान-प्रदान होने लगा। वाट्सऐप पर ऑडियो और वीडियो पर वीडियो कॉल के जरिए अश्लील बातें होने लगी। वह आरुषि को वीडियो, फोटो भी भेजा करता था। लेकिन बंशी को यह नहीं मालूम था कि फेसबुक पर दोस्ती और प्यार उसके लिए मुसीबत बन जाएगी और वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के चक्कर में फंस जायेगा। आरुषि उससे बहाने से कई तरह के वीडियो फोटो मांगा करती थी। क्योंकि आरुषि ने उससे कहा था कि उसकी बहन जर्नलिस्ट है और उसे कुछ वीडियो और फोटो की जरूरत है।

सैन्य ठिकानों की तस्वीरें और वीडियो भेजा करता था

युवक उसे दिल्ली से विभिन्न सैन्य ठिकानों की तस्वीरें और फोटो दिया करता था जो वह मांगती थी। इसी बीच सैन्य खुफिया विभाग को इसकी भनक लग गई और उसने उस पर नजर रखनी शुरू की। इसके बाद सारा राज खुल गया और पता चला कि बंशी झा पाकिस्तानी खुफिया विभाग के एजेंट का हनीट्रैप में फंस गया है। 


पूछताछ चल रही बंशी से

सैन्य खुफिया विभाग ने कोलकाता पुलिस एसटीएफ को पूरी जानकारी दी। क्योंकि बंशी झा का दिल्ली से कोलकाता ट्रांसफर हो गया था और वह फिलहाल कोलकाता में रह रहा था। लेकिन कोलकाता में रहते हुए भी उसका पाकिस्तानी दोस्त आरुषि से संपर्क बना हुआ था। 
कोलकाता पुलिस एसटीएफ ने उसे अपने कार्यालय में बुलाया और उससे पूछताछ की। उसके मोबाइल से फोटो, वीडियो और मैसेजे जब्त किये गये, तो सारी सच्चाई सामने आ गई और कोलकाता पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। कोलकाता पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 25 अगस्त को सहयोगी एजेंसी से मिली विश्वसनीय जानकारी के आधार पर बंशी झा को देश की सुरक्षा से संबंधित प्रतिकूल गतिविधियों में संलिप्तता के लिए एसटीएफ कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।