logo

लंदन सम्मलेन : बीजेपी ने पूरे देश में छिड़का केरोसिन,एक चिंगारी से भड़क सकती है आग - राहुल गाँधी 

rahul_gandhi1.jpg

डेस्क :
लंदन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज ऑफ़ इंडिया' में हिस्सा लेने कई भारतीय नेता लंदन पहुंचे है। शुक्रवार को इसी सम्मलेन में हिस्सा ले रहे कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी भारत में लोकतंत्र ,भाजपा और आरएसएस के साथ भारत -चीन संबंध पर अपनी राय रखी।राहुल गाँधी ने आरोप लगाया कि भारत में केंद्र सरकार चीन के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। 

चुनिंदा बिज़नेस कंपनी को बढ़ावा देने का आरोप 
राहुल गाँधी ने देश में चुनिंदा बिज़नेस ग्रुप को बढ़ावा देने का आरोप सरकार पर लगाया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि एक कंपनी के द्वारा सभी हवाई अड्डों ,बंदरगाहों और बुनियादी ढांचों को नियंत्रित करना बहुत खतरनाक है। निजी क्षेत्रो का एकाधिकार भारत में इस प्रकार पहले कभी नहीं रहा। कार्यक्रम में राहुल गाँधी ने देश में बढ़ रहे बिज़नेस मोनोपोली पर निशाना साधा। 

भारत में लोकतंत्र और बीजेपी के चुनाव जीतने पर बोले राहुल
भारत में बीजेपी के चुनाव जितने के सवाल पर राहुल गाँधी ने कहा कि हमें और आक्रमक तरीके से लोगो के पास जाने की जरूरत है। 60 -70 प्रतिशत लोग जो बीजेपी को वोट नहीं देते, हमें उन्हें एक प्लेटफॉर्म पर लाने की जरूरत है। सम्मेलन के बाद राहुल गाँधी ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि भारत में लोकतंत्र सबके लिए है। हम अकेले हैं,जिन्होंने लोकतंत्र को इतने बेमिसाल तरीके से चलाया हैं। राहुल गाँधी ने ट्विटर पर सम्मलेन की कुछ तस्वीरें भी साझा की।