logo

रेपिस्ट को मौत की सजा देने वाले ममता सरकार के विधेयक को BJP का समर्थन, शुवेंदु अधिकारी ने सीएम के सामने रखी ये शर्त  

MAM.jpg

द फॉलोअपन नेशनल डेस्क 

प बंगाल में रेपिस्ट को मौत की सजा देने वाले ममता सरकार के विधेयक का बीजेपी ने समर्थन किया है। इस संबंध में प बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ".हम इस कानून का तत्काल क्रियान्वयन चाहते हैं, यह आपकी यानी राज्य सरकार जिम्मेदारी है। हम परिणाम चाहते हैं, यह सरकार की जिम्मेदारी है। हम कोई विभाजन नहीं चाहते, हम आपका पूरा समर्थन करते हैं। हम मुख्यमंत्री का वक्तव्य आराम से सुनेंगे। वह जो चाहें कह सकती हैं लेकिन आपको यह गारंटी देनी होगी कि यह विधेयक तुरंत लागू होगा।"

इधर प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सदन में कहा कि डॉक्टर की मौत 9 अगस्त को हुई। मैंने मृतक डॉक्टर के माता-पिता से उसी दिन बात की जिस दिन घटना हुई। उनके घर जाने से पहले उन्हें सारा ऑडियो, वीडियो, CCTV फुटेज सब कुछ दिया गया ताकि उन्हें सब पता चल सके। मैंने उनसे साफ कहा कि मुझे रविवार तक का समय दें, अगर हम तब तक सभी को गिरफ्तार नहीं कर पाए तो मैं खुद सोमवार को इसे CBI को सौंप दूंगी। ममता ने आगे बताया, “पुलिस ने 12 घंटे में मुख्य आरोपी को पकड़ लिया, मैंने पुलिस से कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाएं और फांसी की सजा के लिए आवेदन करें। लेकिन मामला CBI को दे दिया गया। अब हम CBI से न्याय की मांग कर रहे हैं। हम शुरू से ही फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं।“

प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "यह विधेयक सुनिश्चित करेगा कि महिला उत्पीड़न व बलात्कार जैसे मामलों में के लिए सख्त से सख्त सजा हो। इसमें भारतीय दंड संहिता और POCSO अधिनियम के प्रावधानों को और सख्त किया गया है। बलात्कार के दोषियों के लिए मृत्युदंड का प्रावधान किया गया है। अगर उनके कृत्यों के परिणामस्वरूप पीड़िता की मृत्यु हो जाती है या वे गंभीर मस्तिष्क क्षति का शिकार हो जाती हैं। इसके तहत अपराजिता टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा, जिसमें प्रारंभिक रिपोर्ट के 21 दिनों के भीतर सजा दी जाएगी। मैंने पहले ही स्वास्थ्य सचिव से कहा है कि जिन मार्गों पर नर्स और महिला डॉक्टर यात्रा करती हैं, उन्हें कवर किया जाना चाहिए, इसके लिए मैंने 120 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।


 

Tags - BJP Mamata government bill death penalty rapists National News National News Update