logo

मध्यप्रदेश में अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, अब तक 7 की मौत; 40 से अधिक घायल

mp_blast.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मध्यप्रदेश के हरदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इससे आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई। घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 40 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। घायलों को हरदा जिला अस्पताल ले जाया गया है। आग लगने का कारण खबर लिखने तक स्पष्ट नहीं है। आग पर काबू पाने के लिए हारदा के आसपास के 7 जिलों से दमकल की गाड़ी को बुलाया गया है। वहीं दूसरी ओर घटना के लेकर सीएम मोहन यादव ने आपात बैठक बुलाई है।

सीएम मोहन यादव ने लिया संज्ञान, अस्पतालों में तैयारी करने को कहा
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।  इसके अलावा, इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भेजा जा रहा है और राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

आसपास के 60 से अधिक घरों में आग लगी

घटना को लेकर बताया जा रहा है मंगलवार सुबह 11 बजे अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार बलास्ट हुआ। ब्लास्ट इतना तेज था इससे पूरा इलाके हिल गया। ब्लास्ट कितना तेज था आप इस बात से इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि धमाके की आवाज पूरे शहर में सुनाई दी। उस वक्त वहां से गुजर रहे राहगीर वाहन समेत दूर उछल गए। खबर लिखने तक वहां रूक-रूक कर धमाके हो रहे थे। आसपास के 60 से अधिक घरों में आग लग गई। मौके पर भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा रहा है।