logo

पहलगाम : ITBP के 39 जवानों से भरी बस खाई में गिरी, 6 की मौत और कई घायल

a1122.jpg

डेस्क: 

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में बड़ी दुर्घटना की सूचना है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईटीबीपी जवानों को लेक जा रही एक बस चंदनवाड़ी इलाके में खाई में गिर गई। हादसे में कई जवानों की मौत की आशंका है। कइयों के गंभीर रूप से घायल होने की भी सूचना है। आईटीबीपी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त बस में कुल 39 जवान सवार थे। इसमें आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान थे। कहा जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल हो जाने की वजह से ये हादसा हुआ। 

अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से वापस लौट रहे थे
बताया जाता है कि बस में सवार सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से वापस लौट रहे थे। घटनास्तळ पर आईटीबीपी के कमांडोज को रवाना किया गया है ताकि राहत और बचाव कार्य में तेजी लाई जा सके। बता दें कि कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में मिनी बस सड़क से फिसलकर खाई में गिर गई थी, जिसमें 18 लोग घायल हो गये थे। बस में ज्यादा छात्र सवार थे।

पुलिस ने बताया कि हादसे में अब तक 6 जवानों की मौत हो गई वहीं कई गंभीर रूप से घायल हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। 

 

राहत और बचाव अभियान में लगे साथी जवान
फिलहाल, पहलगाम हादसा बेहद ही दुखद घटना है। आशंका जाहिर की जा रही है कि बड़ी संख्या में आईटीबीपी जवानों की इस हादसे में मौत हो गई है। काफी संख्या में जवानों के घायल होने की भी आशंका है। घटनास्थल की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जिसमें देखा जा सकता है कि खाई में गिरी बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जवान, राहत और बचाव कार्य में लगे हैं।