logo

जैकी श्रॉफ से पूछे बिना 'भिड़ू' नहीं बोल सकते, पुलिस धर ले जाएगी; लगेगा 2 करोड़ का फटका

jackey_shroff.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जैकी श्रॉफ के अनुमति के बिना अब भिड़ू बोलना महंगा पड़ सकती है। पुलिस उठा कर ले जा सकती है। इसके साथ ही लीगल एक्शन और 2 करोड़ का फटका लग सकता है। बता दें कि जैकी श्रॉफ ने अपने पर्सनेलिटी और पब्लिसिटी राइट्स की सुरक्षा के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनकी सहमति के बिना उनके नाम, फोटो, आवाज और शब्द 'भिडू' का उपयोग करने वाली विभिन्न संस्थाओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।


दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया
अभिनेता जैकी श्रॉफ ने आज मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। वहां उन्होंने याचिका दायर कर अपनी तस्वीरों, आवाज, नाम और 'भिडू' शब्द पर सुरक्षा की मांग की है। जैकी श्रॉफ ने कहा कि वे अपने नाम, तस्वीरों और आवाज और व्यक्तित्व से जुड़ी अन्य विशिष्ट चीजों पर संरक्षण चाहते हैं, जिससे कोई तीसरा पक्ष इनका अनधिकृत इस्तेमाल न कर सके। इससे आम जनता के बीच भ्रम पैदा करने और धोखा देने की संभावना है। न्यायमूर्ति संजीव नरूला की पीठ ने मंगलवार को अभिनेता के मुकदमे पर समन जारी किया। साथ ही कहा कि वे मामले पर कल विचार करेंगे। 


जैकी से पहले इन सेलेब्स ने उठाई आवाज
बॉलीवुड सेलेब्स के नाम, आवाज, फोटो और नकल करने को लेकर इससे पहले भी कई मामले सामने आए है। पर्सनैलिटी राइट्स की सेफ्टी को लेकर अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर जैसे बड़े कलाकार भी कानूनी रास्ता अपना चुके हैं। मालूम हो कि कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में कृष्णा अभिषेक को जैकी श्रॉफ का किरदार निभाते हुए कई बार देखा गया है।

Tags - jackie shroffDelhi highcout