logo

हरियाणा : CBI करेगी सोनाली फोगाट ह' त्याकां' ड की जांच, बेटी यशोधरा ने की थी मांग

A1111.jpg

डेस्क: 

बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार रहीं सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच अब सीबीआई करेगी। गोवा पुलिस केस की जांच सीबीआई को हैंडओवर करेगी। गौरतलब है कि सोनाली फोगाट की 14 वर्षीय बेटी यशोधरा ने इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी और सीबीआई जांच की मांग की थी।

इससे पहले मीडियाकर्मियों से बातचीत में यशोधरा ने कहा था कि उनको गोवा पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। इससे सच बाहर नहीं आएगा। इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि यदि जरूरत पड़ेगी तो सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच सीबीआई को दी जायेगी। 

हिसार में हुआ था खाप पंचायत का आयोजन
गौरतलब है कि हरियाणा के हिसार में खाप पंचायत का आयोजन किया गया था। यहां यशोधरा फोगाट ने कहा था कि मैं सीबीआई जांच की मांग करती हूं। हमें सरकार से भी कोई उम्मीद नहीं है। हमें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है। इस खाप पंचायत में हरियाणा के तकरीबन सभी खापों के नेता मौजूद थे। यहां सीबीआई जांच की मांग करने के अलावा यशोधरा ने पीएम को चिट्ठी लिखी थी। 

 

सोनाली की बेटी यशोधरा को मिले सुरक्षा! 
बता दें कि पीड़ित परिवार ने यशोधरा के लिए पुलिस प्रोटेक्शन की भी मांग की है। दरअसल, सोनाली की मौत के बाद उनकी संपत्ति की इकलौती वारिस यशोधरा ही हैं। ऐसे में परिवार का कहना है कि यशोधरा की जान को खतरा हो सकता है। गौरतलब है कि सोनाली फोगाट की मौत 23 अगस्त को हो गई थी। 

23 अगस्त को गोवा में मृत मिली थीं सोनाली
सोनाली फोगाट 23 अगस्त को गोवा के एक रिजॉर्ट में मृत पाई गई थीं। सोनाली फोगाट वहां अपने पीए सुधीर सांगवान और उसके साथ सुखविंदर के साथ गई थीं। पहले पुलिस ने हार्ट अटैक से मौत का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की लेकिन सोनाली फोगाट के भाई और बहनोई ने हार्ट अटैक की बात पर संदेह व्यक्त करते हुए सुधीर सांगवान पर हत्या का आरोप लगया। जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि मौत से पहले वाली रात सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स की ओवरडोज दी गई जिसकी वजह से सोनाली फोगाट की मौत हो गई। गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया।