logo

CM हेमंत सोरेन आज भी नहीं जायेंगे ED के दफ्तर, तय कार्यक्रम के तहत रवाना हो रहे दुमका 

cm_f1.jpg

रांची 

CM हेमंत सोरेन छठे समन पर भी पेशी के लिए ED के दफ्तर नहीं जायेंगे। मिली खबर में बताया गया है कि CM हेमंत पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज दुमका रवाना हो रहे हैं। ED ने उनको जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए आज तलब किया था। इसी मामले में CM को पहले भी पांच बार समय किया जा चुका है। ED ने उनको आज 11 बजे अपने दफ्तर में तलब किया था। लेकिन CM हेमंत आज दुमका के लिए रवाना हो रहे हैं। दुमका में वे आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उनका दुमका कार्यक्रम सप्ताहभर पहले से तय था।

 कब-कब जारी हुआ ED को समन 
ED ने CM हेमंत को जमीन घोटाला मामले में पहला समन 14 अगस्त को,  दूसरा समन 24 अगस्त को, तीसरा समन 9 सितंबर को, चौथा समन 23 सितंबर को और पांचवां समन 4 अक्टूबर को जारी किया था। आज की पेशी के लिए CM को ED की ओऱ से छठा समन दो दिन पहले 10 दिसंबर को जारी किया था। लेकिन खबर लिखे जाने तक उन्होंने न तो ED को कोई जवाब प्रेषित किया न ही वे ED दफ्तर जा रहे हैं।    

राजभवन भी हुआ सक्रिय 

इधर, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने  कहा है कि राजभवन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ खनन पट्टे की अवधि बढ़ाने को लेकर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में निर्वाचन आयोग की सिफारिश पर विचार कर रहा है। जिन लोगों ने गलत काम किया है और दोषी पाए गए हैं, उन्हें परिणाम भुगतना होगा। निर्वाचन आयोग ने पिछले साल अगस्त में उस याचिका पर राजभवन को अपनी राय भेजी थी, जिसमें मांग की गई थी कि हेमंत सोरेन को खुद के लिए खनन पट्टा की अवधि बढ़ाने और चुनावी मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए विधानसभा सदस्य के तौर पर अयोग्य घोषित किया जाए।