logo

बड़ा ऐलान : लोकसभा चुनाव-2024 के लिए साथ आएंगे सीएम नीतीश, ममता बनर्जी और हेमंत सोरेन! 

a826.jpg

कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बड़ा ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा है कि 2024 के आम चुनावों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar), झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और मैं एक मंच पर साथ आएंगे। कोलकाता (Kolkata) में गुरुवार को आयोजित तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की एक अहम बैठक के दरम्यान ममता बनर्जी ने ये ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि राजनीति आसान नहीं है।

मुझे याद है कि चुनाव जीतने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ी। कितनी लड़ाई लड़नी पड़ी। ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग इसमें नहीं थे वे समझ नहीं पाएंगे कि ये कितना ज्यादा मुश्किल था।

 

ममता बनर्जी ने मीडिया पर पक्षपात का आरोप लगाया
ममता बनर्जी ने इस रैली के दरम्यान मीडिया पर भी निशाना साधा और पक्षपाती होने का आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ मीडिया चैनल हैं जिनका मुख्य उद्देश्य तृणमूल कांग्रेस का अपमान करना होता है। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि लेकिन हमेशा फेक खबरें नहीं चलाई जा सकतीं।

ये हमेशा के लिए नहीं रहेगा। ममता बन्जी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आप सूत्रों के हवाले से खबर चलाते हैं कि इस व्यक्ति के घर से इतनी ज्वेलरी मिली, लेकिन क्या कोर्ट में ये साबित हुआ। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम कानून में भरोसा करते हैं।

टीआरपी हमेशा ऊपर नहीं रहेगी। ममता बनर्जी ने कहा कि हर चुनाव में मीडिया टीएमसी के खिलाफ कुछ ना कुछ लेकर आती है। 

आप लोग अनुब्रत मंडल को जेल में नहीं रख पाएंगे! 
गौरतलब है कि बीते गुरुवार को वरिष्ठ टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल (Anubrata Mandal), 2010 में मंगलकोट ब्लास्ट मामले में विधाननगर के एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए। इसका जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यदि आप सोचते हैं कि आप अनुब्रत मंडल को हमेशा जेल में रख पाएंगे और उनकी सीट पर कब्जा कर लेंगे तो ये कभी नहीं होने वाला है। गौरतलब है कि अनुब्रत मंडल बीरभूम जिले में टीएमसी के जिलाध्यक्ष हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि बीरभूम ने हारना नहीं सीखा। हम सब मिलकर ये साबित करेंगे। उन्होंने कहा कि आप लोग अनुब्रत मंडल को सम्मानपूर्वक वापस लाने के लिए तैयार रहिए। 

ममता बनर्जी ने केंद्रीय एजेंसियों पर खड़ा किया सवाल
केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि ईडी और सीबीआई उनके पालतू हैं। वे हर सुबह उठते हैं और किसी ना किसी टीएमसी नेता के यहां छापा मारते हैं। बीजेपी को ललकारते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यदि आप लड़ाई चाहते हैं तो इसे राजनीतिक रूप से लड़िए। ममता बनर्जी ने कहा कि 2021 में आपने मेरा पैर तोड़ दिया। ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण था।

आपने मेरा पैर तोड़ दिया लेकिन मैं अपनी मानसिक मजबूती से लड़ूंगी। उन्होंने कहा कि वो व्यक्ति जिसे चोट लगी है, वो कहीं ज्यादा खतरनाक होता है उसके मुकाबले जिसे चोट नहीं लगी हो। ममता बनर्जी ने कहा कि जब तक कोई मुझे चोट पहुंचाने का इरादा नहीं रखता हो मैं भी उसे बेवजह नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती। 

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से नहीं मिल पाईं ममता बनर्जी
दिल्ली में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा के अनावरण के बाबत सवाल पूछने पर ममता बनर्जी ने कहा क मुझे एक पत्र मिला जिसमें लिखा था कि होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री 7 बजे करेंगे। आप 6 बजे शाम तक वहां पहुंच जाएं। ममता बनर्जी ने कहा कि क्या मैं कोई नौकर हूं। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर ये भी आरोप लगाया है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने भारत दौरे के दौरान उनसे मिलना चाहती थीं लेकिन सरकार ने इजाजत नहीं दी। 
ममता बनर्जी ने कहा कि ये पहली बार हुआ है कि बांग्लादेश की पीएम आईं। उन्होंने मुझसे मुलाकात करने की इच्छा जताई लेकिन इजाजत नहीं मिली। मुझे समझ नहीं आता है कि वे मुझसे इतना गुस्सा क्यों हैं। यहां तक उन्होंने मुझे शिकागो जाने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और सरकारी एजेंसियों की कार्रवाइयों के खिलाफ हमें मजबूत होना होगा।