logo

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तृणमूल ने बनाई दूरी 

KHARGE09.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

आज शाम होने वाले नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शामिल होंगे। वहीं इंडिया गठबंधन में शामिल तृणमूल कांग्रेस के किसी नेता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की सूचना नहीं है। खरडे के शपथ समारोह में शामिल होने के बारे में कांग्रेस ने एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि खरगे राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में इस समारोह में शामिल होंगे। इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दलों को नेताओं से चर्चा के बाद खरगे के शपथ समारोह में शामिल होने पर सहमति बनी है। इस चर्चा में सोनिया गांधी भी शामिल हुईं।  

सोनिया गांधी को बनाया गया संसदीय दल का नेता 

बता दें कि शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक हो चुकी है। इसमें तय किया गया था कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निर्णय इंडिया गठबंधन में शामिल सभी नेता मिलकर लेंगे। इसी बैठक में राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका स्वीकार करने का आग्रह किया गया। इसके बाद राहुल ने फैसला लेने के लिए समय मांगा। इसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल (CPP) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

सोनिया कहा, हमारे लिए चुनौती का समय 
बहरहाल, सोनिया गांधी ने इस मौके पर कहा कि हमारे सामने चुनौतीपूर्ण समय है। हमें ध्रुवीकरण को बढ़ाने और धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने  के लिए निरंतर सतर्क रहना होगा। सोनिया ने कहा, हमारे देश में संसदीय लोकतंत्र की स्थापना करने वाली पार्टी के रूप में यह हमारे लिए एक नया अवसर है। हमारा दायित्व है कि हम संसदीय राजनीति को उस रास्ते पर वापस लाएं जहां तक पहुंचना फिलहाल कठिन दिखाई दे रह है। इसीलिए हमें विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है। 

 


 

Tags - Mallikarjun Khargeswearing ceremonyOathNational News