logo

राज्‍यसभा चुनाव : राजस्‍थान में वोट पर्ची 'हाथ में लेने' पर विवाद

Subhash_Chandra_Zee_1631649047420_1654619291316.jpg

जयपुर :
राजस्‍थान में राज्‍यसभा में चुनाव में एक बीजेपी विधायक के वोट ने शुक्रवार को विवाद खड़ा कर दिया। मीडिया दिग्‍गज और ESSEL ग्रुप के चेयरमैन चंद्रा ने इस वोट को अवैध घोषित करने की मांग की। चंद्रा ने आरोप लगाया कि एक पोल ऑब्‍जर्वर ने वोट स्लिप हाथ में ले ली थी। दरसल, धोलपुर से बीजेपी विधायक शोभा रानी कुशवाह जब वोट कर रही थीं तब उनके पार्टी के पोल आब्‍जर्वर राजेंद्र राठौर ने उनकी वोट स्लिप ले ली। खबरों के अनुसार, कुशवाहा, कांग्रेस प्रत्‍याशी प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने जा रही थीं। 

निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा को बीजेपी का समर्थन  
राजस्थान राज्यसभा सीट से जी ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर मैदान में हैं और बीजेपी उनका समर्थन कर रही है। चंद्रा ने शोभा रानी के वोट को लेकर आपत्ति जताते हुए मांग की कि इसे इस आधार पर अवैध घोषित किया जाए कि राजेंद्र राठौर ने वोट स्लिप अपने हाथ में ले रखी थी।वही  राठौर ने इससे इनकार किया। उन्‍होंने कहा कि मैं उनका वोट देखा लेकिन मैंने इसे अपने हाथ में नहीं लिया।  

वोट दिखाना वैध लेकिन ,वोट रखने की इजाज़त नहीं 
नियम के मुताबिक  पोल आब्‍जर्वर, विधायक का वोट नहीं रख सकते। एमएलए, सीक्रेट वैलेट में डालने से पहले अपना वोट ऑब्‍जवर को दिखाते हैं। गौरतलब है कि राजस्‍थान की चार राज्‍यसभा सीट के लिए वोटिंग हो रही है।