logo

सरकारी स्कूल के हैंडपंप में दलित बच्चे ने बाल्टी छू ली, लोगों ने खूब मारा!

alwar_rajathan.jpg

द फॉलोअप डेस्क :

राजस्थान के अलवर जिले के एक सरकारी स्कूल में लगे हैंडपंप पर बच्चा पानी पीने गया था। बच्चे ने वहां रखी बाल्टी को छू लिया। इस पर उसकी पिटाई की गई। बता दें कि 8 साल के दलित बच्चे की एक कथित ऊंची जाति के व्यक्ति ने पानी की बाल्टी छूने पर उसके साथ मारपीट की। इतना ही नहीं, उन्होंने कथित तौर पर बच्चे के पिता और परिवार के सदस्यों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। पीड़ित बच्चे के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। ये बातें बच्चे के पिता ने पुलिस को बताई हैं। 

बाल्टी छूने पर उसकी पिटाई की

घटना 31 मार्च की सुबह की है। शिकायत के मुताबिक, सुबह करीब 9:30 बजे कक्षा 4 का एक बच्चा गांव के सरकारी स्कूल में लगे हैंडपंप पर पानी पीने गया था। फिर पानी की बाल्टी छूने पर उसकी पिटाई की गई। पीड़ित बच्चे के पिता ने बताया कि स्कूल में एक हैंडपंप है, जहां से गांव के सभी लोग पानी पीते हैं। आगे बताया, मेरे बेटे ने पानी पीने के लिए बाल्टी को एक तरफ हटाने को कहा और उसे छू दिया। आरोपी ऊंची जाति का शख्स है। उसने मेरे बेटे को बेरहमी से पीटा। बच्चे की आवाज सुनकर स्कूल के पास से गुजर रहा मेरा एक रिश्तेदार मौके पर पहुंचा। उसने ही मुझे घटना की जानकारी दी। 

पिता ने बताया बेटा अब स्कूल जाने से डरता है

बच्चे के पिता का दावा है कि वह आरोपी के घर भी गए थे। कहा कि माफी मांगने के बजाय आरोपियों ने उनके और उनके परिवार के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। आरोपियों ने कथित तौर पर उन्हें धमकी दी कि वे इस घटना के बारे में कुछ नहीं कर पाएंगे।पिता ने बताया कि उनका बेटा अब स्कूल जाने से डरता है। कहा कि बच्चे ने शिकायत वापस लेने को कहा है और उसे लगता है कि जब वह स्कूल जाएगा तो वह आदमी उसे फिर से पीटेगा। पीड़िता के पिता ने न्याय की मांग करते हुए कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। मामले में एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। सर्किल इंस्पेक्टर सवाई सिंह ने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी से पूछताछ की गई है और कार्रवाई की जाएगी।

Tags - rajasthan news alwar newsgovernment schooldalit child case