logo

ऐसे पहनें अंडर गारमेंट, टैटू और बालों का ये हो स्टाइल, एयरलाइंस कंपनी का अटेंडेन्ट के लिए निर्देश

्ातूो2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
एयरलाइन स्टाफ को कई नियम फॉलो करने पड़ते हैं ताकि उनका अपीयरेंस अच्छा हो और कस्टमर्स के साथ अच्छे से व्यवहार हो। ये सब कुछ तो चलता है पर कई बार अजीबो-गरीब नियम सामने आते हैं जैसे डेल्टा एयरलाइंस ने अपने स्टाफ को प्रॉपर अंडरवियर पहनने का नियम बनाया है। जिसने भी इस नियम के बारे में सुना वो हैरान है। इतना ही नहीं इस अजब नियम के कारण एयरलाइंस की खासी किरकिरी भी हो रही है।


दरअसल इस एयरलाइंस ने हाल ही में दो पेज का एक मेमो जारी किया है। जिसमें कई नियम-कायदे बताए गए हैं। एयरलाइंस ने फ्लाइट अटेंडेंट को इंटरव्यू, ट्रेनिंग और करियर एडवांसमेंट के लिए इसे जारी किया है। इस गाइडलाइन में हेयर, ग्रूमिंग, ज्वैलरी और क्लोदिंग को लेकर प्रॉपर नियम बनाए गए हैं। जिसमें सबसे खास नियम अंडरगारमेंट्स से जुड़ा है। मेमो के अनुसार, प्रॉपर अंडरगारमेंट्स जरूरी हैं, लेकिन ये अदृश्य होने चाहिए। 


एयरलाइन ने इसी के साथ नए फ्लाइट अटेंडेंट्स को इन स्टेंडर्ड्स और प्रोफेशनलिज्म को फॉलो करने के बारे में कहा है। एयरलाइंस का कहना है कि वह अपने कस्टमर्स को बेहतरीन माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए फ्लाइट अटेंडेंट्स को इन नियमों को फॉलो करना जरूरी है। कंपनी ने जिन नियमों के बारे में बताया है, उनमें नेचुरल हेयर कलर शामिल है। मेमो में कहा गया है कि हेयर कलर बिना किसी बोल्ड हाइलाइट या आर्टिफिशियल शेड के होना चाहिए।


इसी तरह नियम-कायदों में कहा गया है कि लंबे बाल पीछे की ओर खींचकर कंधों के ऊपर रखे होने चाहिए। अगर यह पीठ के आगे तक फैले हुए हैं तो प्रॉपर पिन अप किया जाना चाहिए। पलकें प्राकृतिक दिखनी चाहिए। नेल्स नियॉन कलर, चमक या हाथ से पेंट किए गए नहीं होने चाहिए। टैटू को कवर किया जाना चाहिए। केवल एक नाक छेदने की अनुमति है। नाक के अलावा, शरीर की अन्य पीयरसिंग को दिखाई देने की अनुमति नहीं है। कपड़े और स्कर्ट घुटने की लंबाई या उससे नीचे होनी चाहिए। एथलेटिक जूते पहनने की अनुमति नहीं दी गई है। इस तरह तरह के नियमों को लेकर एयरलाइन की लोग खासी खिंचाई भी कर रहे हैं।

Tags - Delta Airline Flight Attendant Airline Staff Delta Airline of US