logo

अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा छठा समन, इस तारीख को पेशी के लिए बुलाया 

AR_ED1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ED ने छठा समन जारी किया है। जांच एजेंसी ने उनको 19 फरवरी को पूछताछ के लिए तलब किया है। दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में ED उनसे पूछताछ करना चाहती है। बता दें कि इससे पहले केजरीवाल को ED की ओर से 5 समन जारी किये जा चुके हैं। लेकिन केजरीवाल एक बार भी ED के दफ्तर नहीं गये हैं। उन्होंने ED के समन को गैरकानूनी बताते हुए कहा है कि ये सब एक राजनीतिक साजिश के तहत किया जा रहा है। उन्होने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिसके लिए उनको ED का सामना करना पड़े। कहा वे यानी केजरीवाल अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ करते रहे हैं। 

केजरीवाल जाहिर कर चुके हैं गिरफ्तारी की आशंका 
कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ED के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के दिल्ली के 7 विधायोकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। 


केजरीवाल के नाम से कब-कब जारी हुआ समन 
केजरीवाल को ED की ओऱ से आज जारी समन से पहले 5 समन औऱ जारी हो चुके हैं। उनके नाम से पिछले 31 जनवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी और 21 दिसंबर को समन जारी किया जा चुका है। लेकिन एक बार भी ED के समक्ष प्रस्तुत नहीं हुए हैं। केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि केंद्र के इशारे पर ED उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। कहा है कि ED पूछताछ के बहाने उनको गिरफ्तार करना चाहती है।