logo

चौथे दिन भी अनंतनाग में मुठभेड़ जारी, आतंकियों पर रॉकेट लॉन्चर से बम बरसा रही सेना

amant.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ इंडियन आर्मी एक्शन में है। यहां के कोकरनाग में आतंकियों से मुठभेड़ लगातार चौथे दिन भी जारी है। कोकेरनाग के जंगलों में मौजूद पहाड़ियों पर 2-3 आतंकी छिपे हुए हैं, जिन्हें इंडियन आर्मी ने घेर लिया है। ऑपरेशन को जल्द खत्म करने के लिए इन पर रॉकेट लॉन्चर और अन्य भारी हथियारों से हमले किए जा रहे हैं। पहाड़ पर आतंकियों को मार गिराने के लिए इंडियन आर्मी ड्रोन से बम बरसा रही है। रॉकेट लॉन्चर से भी बमबारी का एक वीडियो सामने आया है। कश्मीर के एडीजीपी ने इस ऑपरेशन पर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने जानकारी साझा की है कि स्पेसिफिक इनपुट के आधार पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 2-3 आतंकवादी घिरे हुए हैं, जिन्हें जल्द पकड़ा जाएगा।

बुधवार को शहीद हुए थे तीन अधिकारी
बुधवार (13 सितंबर) को अनंतनाग एनकाउंटर में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के कुल तीन अधिकारी शहीद हुए थे। इनमें 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग आफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धानोक और डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शामिल थे। ऑपरेशन के दौरान एक जवान भी शहीद हुआ है। कश्मीर में पिछले तीन साल में यह सबसे बड़ा हमला है, जिसमें इतने बड़े अफसरों की शहादत हुई है। इससे पहले कश्मीर के हंदवाड़ा में 30 मार्च 2020 को 18 घंटे चले हमले में कर्नल, मेजर और सब-इंस्पेक्टर समेत पांच अफसर शहीद हुए थे। इस साल जनवरी से अब तक जम्मू-कश्मीर में 40 आतंकी मारे गए हैं। इनमें 8 ही स्थानीय थे और बाकी सभी विदेशी थे। हालांकि उसकी विस्तृत जानकारी अभी नहीं दी गई है। सेना के सूत्रों ने बताया है कि ऑपरेशन को जल्द खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि आतंकियों के पास मौजूद गोला बारूद खत्म हो गए हैं और केवल ऊंची जगह पर छिपे होने की वजह से सुरक्षा बलों से अभी तक बचे हुए हैं। मुठभेड़ वाली क्षेत्र को चारों तरफ से घेर कर रखा गया है और आम लोगों को उस तरफ आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। लोगों ने मुठभेड़ के दौरान धमाकों की आवाज सुनी है। 

पाकिस्तान में बनी आतंकी हमले की प्लानिंग

कश्मीर में इस आतंकी वारदात के पीछे पाकिस्तान की साजिश का खुलासा हो चुका है। क्रॉस बॉर्डर कॉल इंटरसेप्ट से पता चला है कि आतंकवादियों की घुसपैठ और हमले की योजना सीमा पार से बनाई जा रही थी।  भारत की अध्यक्षता में G20 के सफल आयोजन से पाक आर्मी बौखलाई हुई है। इसके अलावा तीन जगहों पर पाकिस्तानी आर्मी पर तालिबानी आतंकियों के हमले से ध्यान भटकाने के लिए कश्मीर में इस हमले की साजिश रची गई है। मंगलवार और बुधवार की रात अनंतनाग में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद से ही सेना ने यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N