logo

महाराष्ट्र सियासत : राज्यपाल ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, 22 जून से जारी आदेशों की मांगी जानकारी

Bhagat_singh.jpg

डेस्क:
महाराष्ट्र सियासत में  जारी उठापटक के बीच हर रोज कुछ न कुछ ऐसा घट रहा है, जिससे लोगों का ध्यान वहां चल रहे सियासी घमासन पर चला जाता है। अब जब इस मामले के कानूनी पहलू पर चर्चा होने लगी है तो महाराष्ट्र राजभवन की तरफ से मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है ।

राज्यपाल की ओर से चिट्ठी जारी कर माँगा जवाब    
राज्यपाल भगतसिंह कोशियरी के मुख्य सचिव संतोष कुमार ने महाराष्ट्र राज्य के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को पत्र लिख कर  22, 23 और 24 जून को पास किए गए GR , Circular की जानकारी मांगी है। पत्र में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर की ओर से राज्यपाल को लिखे उस पत्र को भी जोड़ा गया है, जिसमें प्रवीण दरेकर ने महाराष्ट्र की सरकार द्वारा कुछ विधायकों और मंत्रियों के बगावत के बाद जल्दबाजी में लिए जा रहे फैसलों और जारी किए गए शासन निर्णयों में राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की थी।

राज्यपाल के सचिव ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र
राज्यपाल के सचिव संतोष कुमार ने अपने पत्र में महाराष्ट्र राज्य के  मुख्य सचिव को लिखा है कि उन्हें आदेश मिले हैं कि वह पिछले कुछ दिनों में  22 जून ,23 जून और 24 जून को महाराष्ट्र सरकार द्वारा लिए गए फैसलों और जारी किए गए शासनादेशों के संबंध में पूरी जानकारी मांगे।  यह जानकारी अनुच्छेद 167 के प्रावधानों के अंतर्गत मांगी जा रही हैं।