द फॉलोअप डेस्कः
मुंबई में रहने वाले एक शख्स के साथ अजीब वाक्या हुआ। उन्हें हाल ही में फ्लिपकार्ट की कस्टमर सर्विस से 6 साल पहले दिए गए एक ऑर्डर के बारे में फोन आया। ये ऑर्डर छह साल तक डिलीवर ही नहीं हुआ था और अटका पड़ा था। अहसान खारबई नाम के इस शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपना ये एक्सपीरियंस शेयर किया, जिससे लोगों के बीच हंसी तो छूटी ही। साथ ही Flipkart के ऑर्डर मैनेजमेंट सिस्टम को लेकर सवाल भी उठने लगे। इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद खूब हंगामा मचा है।
छह साल पुराना मामला
दरअसल, अहसान खारबई ने छह साल पहले मई 2018 में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट से 485 रुपये की एक चप्पल मंगवाई थी। खबरों के मुताबिक, खारबई की ऑर्डर की हुई चप्पल कभी नहीं पहुंची और ऐप पर डिलीवरी स्टेटस लगातार "arriving today" ही दिखाता रहा। ये मैसेज सालों तक ऐसा ही बना रहा।
मजे की बात ये है कि जून 2024 में जाकर उन्हें प्लेटफॉर्म से उस ऑर्डर के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन आया। खारबई को ये सुनकर हैरानी हुई कि 6 साल पहले दिए गए ऑर्डर के बारे में फ्लिपकार्ट उनसे अब पूछ रहा है। उन्होंने बताया कि वो कैश ऑन डिलीवरी (COD) ऑर्डर था, इसलिए उन्हें ज्यादा चिंता नहीं हुई थी। साथ ही, ऐप पर कभी ऑर्डर कैंसिल करने का ऑप्शन भी नहीं आया।