logo

प्रेमी ने प्रेमिका को बारूद भरा होम थिएटर किया गिफ्ट, दूल्हा समेत 2 लोगों की मौत

barud.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
एक प्रेमी अपनी प्रेमिका की शादी से इतना नाराज था कि उसने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी। प्रेमिका की शादी में उसने बारूद से भरा होम थिएटर तोहफे में दिया। परिजनों ने जैसे ही होम थिएटर शुरू किया, वह विस्फोट हो गया। इसमें दूल्हा और उसके बड़े भाई की मौत हो गई। मामला छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के बोड़ला विकासखंड के रेंगाखार थाना क्षेत्र का है। आरोपी, दुल्हन ललिता मेरावी का प्रेमी है, जिसे छत्‍तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित बालाघाट जिले के बिरसा तहसील के ग्राम छपला का है जिसका नाम सरजू है। हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। आरोपी सरजू का युवती के साथ लंबे समय से प्रेम प्रसंग था, लेकिन युवती का विवाह छत्‍तीसगढ़ के हेमेंद्र मेरावी से तय हो गया। शादी तय होने के बाद युवती ने सरजू को शादी से मना कर दिया था। 


30 मार्च को हुई शादी 
30 मार्च को हेमेंद्र व युवती की शादी हुई। लेकिन सरजू के मन में युवती के प्रति गुस्सा था। उसने युवती को सबक सिखाने के लिए एक होम थिएटर खरीदा और उसमें 250 ग्राम अमोनियम नाइट्रेट और करीब सवा किलो पेट्रोल मिला बारूद डाल दिया।  इसके बाद उसने शादी समारोह में चोरी छिपे पहुंचकर मंडप में रखे गिफ्ट के बीच होम थिएटर रख दिया। 31 मार्च को रिसेप्‍शन के बाद दुल्हन मायके चली गई। 3 अप्रैल को सुबह करीब नौ बजे दुल्हन, हेमेंद्र व उसके स्वजन उपहार देख रहे थे। इसी दौरान उन्होंने होम थिएटर चालू किया, तभी उसमें जबरदस्त विस्फोट हो गया। विस्फोट की चपेट में आने से हेमेंद्र ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि उससे बड़े भाई राज कुमार उम्र-32 की जिला अस्पताल में मृत्यु हुई। बता दें कि सरजू बालाघाट में ही एक खदान में विस्फोट विभाग में सहायक कर्मचारी के रूप में वर्ष 2015 से काम कर रहा था। इसलिए उसे विस्फोटक और इसके प्रभाव के बारे में जानकारी थी।


36 घंटे में पर्दाफाश 
युवती ने सरजू के शादी के प्रस्ताव को ठुकारा दिया था  जिसके बाद सरजू ने उसे धमकी भी दी थी कि वह ऐसा कुछ करेगा कि वह जिंदगीभर पछताएगी। मृतक हेमेंद्र को शादी से पहले दोनों के  प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला था, जिसके बाद सरजू व हेमेंद्र का विवाद भी हुआ था। छत्तीसगढ़ की रेंगाखार पुलिस ने बिरसा बालाघाट पुलिस की मदद से इस सनसनीखेज मामले का 36 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया। बिरसा थाना प्रभारी भारत नोटिया ने बताया कि रेंगाखार पुलिस मंगलवार को मंडई की उस दुकान तक पहुंची, जहां से होम थिएटर खरीदा गया था। पुलिस ने धारा 302, 307 भादवि एवं 3, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।