logo

INDIA ALLIANCE : कांग्रेस के इस फार्मूले से होगा सीट बंटवारा, 28 दिसंबर को नागपुर में महारैली और शंखनाद 

j_ramesh.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

इंडिया अलायंस में सीटों के बंटवारे के लिए कांग्रेस फार्मूला तैयार कर रही है। इस बाबत पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रोमेश ने आज एक बड़ा बयान दिया है। कहा कि हम खुले मन औऱ बंद मुंह से सीटों का बंटवारा करेंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव ने अलायंस जीते, इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी नहीं जायेगा। कहा कि लोस चुनाव को लेकर नागपुर में 28 दिसंबर को महारैली का आयोजन होगा। यहां ‘हैं तैयार हम’ का नारा बुलंद किया जायेगा। इसी मौके पर आम चुनाव के लिए शंखनाद भी होगा। कहा कि अलायंस में सभी दल एकजुट हैं और मजबूती से काम कर रहे हैं। 

क्या कहा जयराम रमेश ने 

जयराम रमेश ने पत्रकारों से कहा कि सीट बंटवारे के फार्मूले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरडे और सांसद राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस अलायंस में शामिल दलों का सम्मान करती है। कांग्रेस का अंतिम लक्ष्य लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना है। इस सोच के तहत पार्टी अलायंस की मजबूती के लिए काम कर रही है। सीट बंटवारा कोई ऐसा मुद्दा नहीं बनेगा, जिससे किसी सहयोगी दल को आपत्ति हो सकती है। कहा, हम सभी विकल्पों पर विचार करने के लिए तैयार हैं। 

प्रियंका गांधी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी 

जयराम रमेश ने आगे कहा कि प्रियंका गांधी को कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी चल रही है। जल्दी ही इसे सार्वजनिक किया जायेगा। कहा कि प्रियंका को भला ही यूपी के प्रभार से मुक्त कर दिया गया है, लेकिन वे एआईसीसी की महासचिव हैं औऱ पार्टी में हमेशा से उनकी अहम भूमिका रही है। कहा कि उन्होंने हालिया विधानसभा चुनावों में तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनावी प्रचार-प्रसार की कमान संभाली थी। लोकसभा चुनाव में उनकी एक भूमिका ये भी हो सकती है।