logo

रोहित की 86 रनों की शानदार पारी से पाकिस्तान को भारत ने चटाई धूल, लगातार 8वीं जीत

indiateamwon.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची 

विश्वकप में आठवीं बार भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया है। टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का लिया था फैसला। पाकिस्तान को भारत के गेंदबाजों ने 198 रनों पर रोका। श्रेयस अय्यर ने जोरदार चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से विश्व कप में 8वीं जीत दिलाई। कप्तान रोहित शर्मा के 86 रनों की मदद से इस विशाल जीत के साथ, भारत ने आईसीसी विश्व कप 2023 अंक तालिका में न्यूजीलैंड को शीर्ष से हटा दिया है और अब भारत शीर्ष पर है।

रोहित शर्मा ने खेली 86 रनों की शानदार पारी 

रोहित शर्मा अपने शतक से चूक गए क्योंकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने उन्हें 86 रन पर आउट कर दिया। अहमदाबाद की भीड़ ने उनकी शानदार पारी की सराहना की और अब केएल राहुल श्रेयस अय्यर के साथ शामिल हो गए हैं। रोहित ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और भारत की ओर से लक्ष्य का पीछा किया। हसन अली ने विराट कोहली को आउट कर बड़ी साझेदारी का अंत किया और श्रेयस अय्यर अपने कप्तान के साथ मिलकर 192 रन के लक्ष्य का पीछा करना जारी रखा।

भारतीय गेंदबाजों का रहा दबदबा 

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही और ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बाउंड्री लगाई। शाहीन अफरीदी ने शुभमन गिल को आउट कर खेल में वापसी की। विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ शामिल हो गए हैं और दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों को सजा दे रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों ने खेल पर पूरी तरह से अपना दबदबा बनाए रखा और पाकिस्तान की पारी को ढहा दिया।

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम 30 ओवर तक अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन जैसे ही तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच बड़ी साझेदारी को खत्म किया, बल्लेबाजी ढह गई और टीम 191 रन के कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई।