logo

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड के लाल शांति भूषण तिर्की शहीद

naxali22.jpg

रायपुर: 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवान शांति भूषण तिर्की शहीद हो गए। शांति भूषण तिर्की मूलरूप से झारखंड के सिमडेगा जिला स्थित केसारी गोबारी टोला के रहने वाले थे। वर्तमान में रांची के डिबडीह में मकान बनवाकर रहते थे। शहीद शांति भूषण तिर्की अपने पीछे पत्नी पुष्पा तिर्की और 2 बच्चों (बेटी अनीशा और बेटे अनिकेत) को छोड़ गये। शहादत की जानकारी मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई। झारखंड में लोग उनकी वीरता को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। 

फरवरी 2003 में मिली थी पहली पोस्टिंग
मिली जानकारी के मुताबिक शहीद शांति भूषण तिर्की 25 फरवरी 2003 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में शामिल हुये थे। 4 अगस्त 2028 को शांति भूषण तिर्की की पोस्टिंग असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन में हुआ था। 


छत्तीसगढ़ के सीएम ने दी श्रद्धांजलि
मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान की शहादत की जानकारी मिलते ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि बीजापुर जिले में नक्सली मुठभेड़ की घटना में सीआरपीएफ के अस्टिटेंट कमांडेंट एसबी तिर्की जी की शहादत की खबर दुखद है। ईश्वर उनके परिवार-जनों को हिम्मत दे। सीएम ने लिखा कि घटना में घायल जवान को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। 

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 1 जवान घायल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि हमारे जवान नक्सलियों की मांद में घुस कर वीरता और साहस के साथ उनका मुकाबला कर रहे हैं। हमारे जवानों ने नक्सलियों को एक सीमित दायरे में समेट दिया है। हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी। 

बीजापुर जिले के बसागुड़ा जंगल में मुठभेड़
इधर बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिला स्थित बसागुड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत पुटकेल के जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की शहीद हो गये। मुठभेड़ में 1 जवान घायल भी हुआ है।