logo

केरल : कन्नूर के RSS दफ़्तर पर हमला, फेंके गए बम से खिड़की के शीशे टूटे

keral_rss.jpg

डेस्क:
केरल(Keral) के कन्नूर जिले के पय्यानुर में RSS दफ़्तर पर हमला हुआ है। हमले के दौरान फेंके बम से खिड़की के शीशे टूट गए हैं। पय्यान्नूर पुलिस ने बताया  कि घटना आज सुबह हुई। जहां यह हमला हुआ, वहां से स्थानीय पुलिस स्टेशन(Police station) बहुत नजदीक में स्थित है। पय्यान्नूर में RSS दफ़्तर पर हमले की यह पहली वारदात(Incident) नहीं है। इससे पहले भी साल 2017, जुलाई में तोड़फोड़ और आगजनी की वारदात हुई थी। तब माकपा कार्यकर्ताओं पर इस वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा था। फिलहाल बम हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

भाजपा नेता ने राज्य प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार 
भाजपा(BJP) के नेता टॉम वडक्कन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में इस तरह के हमलों को रोकने में विफल बताते हुए घटना के लिए राज्य प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाला और दुर्भाग्यपूर्ण है कि केरल में कानून-व्यवस्था की स्थिति सामाजिक संगठनों पर बम फेंकने के स्तर तक बिगड़ गई है, और यह सभ्य समाज में स्वीकार्य नहीं है। इससे पहले भी सामाजिक कार्यों में शामिल RSS कार्यकर्ताओं पर हमले हुए हैं। इस तरह की कानून-व्यवस्था की स्थिति से जल्द निपटना होगा। ऐसी घटनाओ के लिए पुलिस और राज्य प्रशासन जिम्मेदार हैं। उन्होंने पुलिस का सत्ता से मिलीभगत का आरोप लगाया। 

पिछले महीने कांग्रेस दफ़्तर में हुई थी तोड़फोड़  
पिछले महीने 24 जून को राहुल गांधी(Rahul gandhi) के वायनाड संसदीय कार्यालय में तोड़फोड़ की गई थी। कांग्रेस की केरल इकाई ने स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने कहा था कि माकपा के शीर्ष नेताओं की जानकारी में इस वारदात को अंजाम दिया गया। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि एसएफआई के कार्यकर्ता दफ्तर में तोड़फोड़ करते रहे और मौके पर मौजूद जिला पुलिस के शीर्ष अधिकारी मूक दर्शक बने रहे।