logo

ब्रिटेन में रह रही कश्मीरी पंडित प्रोफेसर ने BJP पर लगाया आरोप, कहा- इंडिया नहीं आने दे रहा केंद्र 

nitasha.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

ब्रिटेन में रह रही एक कश्मीरी पंडित प्रोफेसर ने BJP पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार उनको इंडिया नहीं आने दे रही है। ब्रिटेन में लगभग एक दशक से रह रही निताशा कौल ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। बता दें कि निताशा कौल मूल रूप से भारतीय निवासी हैं और वे कश्मीरी पंडित परिवार से संबंध रखती हैं। कौल ने कहा है कि पिछले दिनों उनको कर्नाटक सरकार की ओर से आयोजित एक सेमिनार में हिस्सा लेना था। लेकिन भारत पहुंचने पर उनको एय़रपोर्ट पर डिटेन कर लिया गया। अधिकारियों ने उनको दिल्ली का आदेश कहकर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया। उनको वापस ब्रिटेन लौट जाना पड़ा। 

क्या कहा प्रोफेसर ने 
निताशा कौल ने कहा कि इमिग्रेशन अधिकारियों की ओर से उनको कहा गया कि हम कुछ नहीं कर सकते। ये दिल्ली का आदेश है। इसके लिए अलावा रोके जाने का कोई और कारण उनको नहीं बताया गया। कौल ने बताया, मेरी यात्रा और रुकने की व्यवस्था कर्नाटक सरकार द्वारा की गई थी। मेरे पास आधिकारिक पत्र था। मुझे दिल्ली पहुंचने से पहले से कोई सूचना या नोटिस नहीं मिला कि मुझे प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। निताशा कौल ने आगे कहा, मैंने लंदन से बेंगलुरु की उड़ान में 12 घंटे खर्च किये। साथ ही कई घंटे इमीग्रेशन में लग गये। इस दौरान मुझे कई काउंटर्स के चक्कर लगाने पड़े।

अधिकारियों ने नहीं दी कोई सूचना 

निताशा ने कहा कि इस प्रक्रिया के बारे में उनको किसी तरह की अग्रिम सूचना नहीं दी गयी। एय़रोपोर्ट पर रोके जाने के बाद कौल को 24 घंटे होल्डिंग सेल में बिताने पड़े। क्योंकि अगले दिन तक लंदन के लिए कोई भी सीधी उड़ान नहीं थी। कौल ने आगे कहा कि इंडियन एय़रपोर्ट पर उनको बेहत संकीर्ण स्थान पर समय बिताना पड़ा। इस स्थान तक भोजन और पानी तक मंगाना मुश्किल था। तकिए और कंबल जैसी बुनियादी चीजों के लिए हवाई अड्डे पर दर्जनों कॉल किए गए, जिन्हें उन्होंने देने से इनकार कर दिया। 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn