logo

ED के दूसरे समन पर भी हाजिर नहीं हुए केजरीवाल, कहा- गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित है बुलावा  

KEJRIWAL.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

शराब घोटाला मामले में ED के दूसरे समन पर भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए। उनको आज ही 20 दिसंबर को ED के समक्ष पूछताछ के लिए हाजिर होना था। इससे पहले केजरीवाल को 2 नवंबर को ED ने समन भेजा था। केजरीवाल ने फिर से दोहाराया कि ED का समन गैरकानूनी है और ये राजनीति से प्रेरित है। इसलिए वे समन पर नहीं जायेंगे। उन्होंने कहा है कि ED को अपना समन वापस लेना चाहिये। उन्होंने हमेशा पारदर्शिता के साथ काम किया है और कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिसके लिए उन्हें ED जैसी जांच एजेंसी के समक्ष प्रस्तुत होना चाहिये। बता दें कि आज वे ED का दफ्तर जाने के बजाय विपश्यना करने के लिए चले गये। 

बीजेपी ने किया केजरवाल का घेराव 
ED के समन को नजरअंदाज कर विपश्यना के लिए चले जाने पर बीजेपी ने केजरीवाल का घेराव किया है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि केजरीवाल कब तक कानून से बचते रहेंगे। उनकी जगह जेल में है। जेल में भी वे विपश्यना कर सकते हैं। जेल में उनको इसके लिए अलग से आसन दिया जायेगा। इसकी जानकारी उनको भी है। कहा कि केजरीवाल और अकाउंटेबिलिटी दो ऐसी चीजें हैं, जो एक साथ नहीं चल सकतीं। कहा कि कुशासन और अकांटेबिलिटी एक साथ नहीं चल सकतें। इस बात को केजरीवाल जितनी जल्दी समझ लें, अच्छा है। 

क्या है मामला 

ED दिल्ली में हुए शराब घोटाला मामले की जांच कर रही है। इसके तहत एजेंसी केजरीवाल से उत्पाद शुल्क नीति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करना चाहती है। इस बाबत आज की पेशी के लिए उनको दूसरा समन भेजा गया था। लेकिन वे ED का दफ्तर जाने के बजाय विपश्यना करने के लिए चले गये। इससे पहले उनको इसी मामले में 2 नवंबर को ED की ओऱ से समन भेजा गया था।