logo

उपराष्ट्रपति चुनाव : पीएम मोदी और जेपी नड्डा से भी वोट मांगेंगी UPA उम्मीदवार मारग्रेट अल्वा

vice_president.jpg

दिल्ली:
देश (India) में 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति (Vice-President) पद का चुनाव होना है। NDA ने उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को उम्मीदवार बनाया है जबकि विपक्ष की तरफ से NCP चीफ शरद पवार ने मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) का नाम की घोषणा की है। इसी कड़ी में विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने कहा है कि वे पीएम मोदी (PM Modi) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से भी वोट की अपील करेंगी। मार्गरेट अल्वा का कहना है कि जो उन्हें वोट नहीं दे रहे हैं। उनसे भी समर्थन की अपील करेंगी।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद पर महिला थीम पर प्रचार कर रही विपक्षी 
बता दें कि इस चुनाव में विपक्ष भावनात्मक अपील कर रहा है। मार्गरेट अल्वा के नाम की घोषणा कर इस बार दोनों राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद पर महिला को विराजमान करने और इतिहास रचने की थीम पर प्रचार किया जा रहा है। अल्वा के पक्ष में महिला, अल्पसंख्यक और दक्षिण भारत को प्रतिनिधित्व देने की भावनात्मक अपील करते हुए कांग्रेस और उसके सहयोगी दल इस चुनाव में उन दलों को समर्थन जीतने का प्रयास करेंगे जो राष्ट्रपति के चुनाव में दूर छिटक गए थे।

चुनाव प्रचार अभियान में लगी है विपक्ष उम्मीदवार
दरअसल उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत अब तक दिल्ली, कर्नाटक और असम के मुख्यमंत्रियों से संपर्क किया है। अल्वा ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उपराष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन मांगा था। उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से भी बातचीत की।