logo

BJP का राष्ट्रीय अधिवेशन : पार्टी में परिवारवाद होता, तो चाय बेचनेवाला कभी PM नहीं बनता- शाह  

BJP181.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन (National Convention) में आज गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि हमारी पार्टी में परिवारवाद नहीं है। अगर होता, तो एक चाय बेचनेवाला कभी देश का पीएम नहीं बनता। वहीं, कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल होने वालों पर कहा, कांग्रेस से जुड़े नेता ये जान गये हैं कि वहां चार दशक तक कोई शीर्ष नेता नहीं बदलता। कहा कि देश के बाकी विपक्षी दलों का भी यही हाल है। सभी दल में परिवारवाद का बोलबाला है। इनके लिए परिवार पहले और देश व राष्ट्रीयता बाद में है। शाह ने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल दलों की प्राथमिकता परिवारवाद है, न कि देश का विकास और राष्ट्रीयता। कहा, जातिवाद इनकी दूसरी प्राथमिकता है। 


इंडिया गठबंधन पर ये आरोप लगाया 

गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि इंडिया एलायंस का मतलब है कुल सात राजनीतिक दल। ये सभी दल कहीं न कहीं से परिवारवाद से ग्रस्त हैं। किसी को अपने बेटे को सीएम और पीएम बनाना है तो किसी को अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनाना है। शाह ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सोनिया गांधी राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती है। मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे को सीएम बना ही दिया। लालू यादव तेजस्वी यादव को सीएम की कुरसी पर देखना चाहते हैं। शरद पवार अपनी बेटी को सीएम बनाना चाहते हैं। उद्धव ठाकरे सीएम बनना चाहते हैं और अपने पिता बाल ठाकरे की विरासत संभाल रहे हैं। 

आप पार्टी पर लगाये आरोप 

शाह ने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हमेशा सिद्धांत और विचार की दुहाई देते हैं। लेकिन आज वे भी दिल्ली में हुए शराब घोटाला और स्वास्थ्य घोटाला में घिरे हुए हैं। ईडी उनको समन पर समन भेज रही है, लेकिन वे सवालों के जवाब देने के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। आरोप लगाया कि आप पार्टी के अधिकतर नेता भ्रष्टाचार में डूबे हैं। इस लोकसभा चुनाव में उनके अपने जनाधार का पता चल जायेगा।