logo

मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले वो चेहरे, जिनके नाम की पहले नहीं थी चर्चा

modi09.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

आज शाम 7.15 बजे जब नरेंद्र मोदी बतौर पीएम तीसरी बार शपथ लेंगे, तब उनके साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे। हालांकि खबर लिखे जाने तक इन मंत्रियों का पोर्टफोलियो तय नहीं किया जा सका है। फिर भी मिल रही खबरों के अनुसार ऐसे नामों की लिस्ट तैयार हो चुकी है, जो पीएम मोदी के साथ मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। इसमें कई नाम ऐसे हैं, जिनकी आज से पहले कोई चर्चा नहीं हो रही थी। इस मायने में मोदी ने इस बार भी चौंकाया है। ये नये नाम और चेहरे बीजेपी और एनडीए में शामिल दूसरे दलों से भी हैं। आज सुबह इन संभावित मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक टी बैठक भी हो चुकी है। 

ये नेता बन सकते हैं मंत्री 

पीएम मोदी के साथ संभावित मंत्रियों की बैठक के बाद जिन नये नामों पर मुहर लग चुकी है उनमें से कुछ नाम इस प्रकार हैं- रवनीत बिट्टू,  हर्ष मल्होत्रा, सुरेश गोपी, शोभा करंदलाजे, सोमनाथ ठाकुर और बंडी संजय। ये ऐसे चेहरे हैं जिनकी चर्चा नहीं हो रही थी लेकिन ये सभी मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसी के साथ कई पुराने मंत्रियों को भी कैबिनेट में शामिल किये जाने की खबर है। खबरें हैं कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस बार मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। बहुत शीघ्र उनका कार्यकाल समाप्त होने वाला है।   


इन नामों की भी संभावना 
मोदी सरकार 3.0 के मंत्रियों की लिस्ट में जिन नामों की चर्चा हो रही है, उसमें हर्ष मल्होत्रा का नाम भी शामिल है। हर्ष मल्होत्रा पीएम मोदी के आवास पर आज हुई टी बैठक में शामिल हो चुके हैं। हर्ष के अलावा शिवराज सिंह चौहान, मनोहरलाल खट्टर, एचडी कुमारस्वामी मोदी सरकार के नए मंत्री हो सकते हैं। इसी तरह एनडीए में शामिल दलों के नजरिये से देखें तो चिराग पासवान, जीतनराम मांझी, सोमनाथ ठाकुर, जयंत चौधरी, सर्वानंद सोनोवाल, बंडी संजय, वीएल शर्मा, रक्षा खडसे के नाम लिये जा सकते हैं। टीडीपी के कोटे से दो मंत्री बनाए जाने की खबर है। इसमें राम मोहन नायडू और चंद्रशेकर पेम्मासानी का नाम शामिल है। जदयू से ललन सिंह को कैबिनेट मंत्री और रामनाथ ठाकुर को राज्य मंत्री बनाये जाने की खबर है।  
 
 

Tags - Modi Cabinetnarendra modiministerNational News